बाद स्टेशन के निकट मिला तीसरे सिपाही का शव

Mathura Updated Wed, 03 Oct 2012 12:00 PM IST
मथुरा/रिफाइनरी। श्री धाम एक्सप्रेस में हुई गोलीबारी के बाद से गायब आगरा रिजर्व पुलिस लाइन के सिपाही फैज मुहम्मद खान का बाद रेलवे स्टेशन के निकट शव पड़ा मिला। मृतक सिपाही आगरा के शातिर बदमाश मोहित भारद्वाज को दिल्ली कोर्ट में पेशी से लेकर दो साथी सिपाहियों के साथ श्रीधाम एक्सप्रेस से आगरा लौट रहा था। ट्रेन में वर्दीधारी बदमाशों द्वारा की गई गोलीबारी में दोनों सिपाहियों की लूटी गई दोनों राइफलें अभी तक नहीं मिल सकी हैं। राइफलों की बरामदगी को लेकर 150 से अधिक पुलिस कर्मियों व अधिकारियों ने रिफाइनरी, बल्देव, महावन व फरह के जंगलों में सघन कॉम्बिंग की।
सोमवार अपराह्न 4:30 बजे लगभग वर्दीधारी बदमाशों ने आगरा क ी सपा नेत्री शम्मी कोहली के हत्यारोपी मोहित भारद्वाज की चलती श्री धाम एक्सप्रेस में गोली मारकर हत्या कर दी थी। विरोध करने पर दो सिपाहियों को भी गोली मारकर घायल कर सरकारी राइफल लूट ले गए थे। तीसरा सिपाही 57 वर्षीय फैज मौहम्मद गायब था। राइफल व सिपाही तथा बदमाशों की खोज में रात्रि भर तथा दिन में जंगलों में काम्बिंग की लेकिन कोई सफलता हसिल नहीं हुई। सायं 4:30 बजे लगभग एक जीआरपी सिपाही को बाद रेलवे स्टेशन से मथुरा की ओर किलोमीटर संख्या 1387 के निकट एक सिपाही का शव मिला। सिपाही की सूचना पर जीआरपी, आरपीएफ, सिविल पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सिपाही की नेम प्लेट देख उसकी फैज मुहम्मद के रूप में शिनाख्त की गई। सिपाही के सिर व शरीर पर गंभीर चोटों के निशान थे। मृतक के एक हाथ को जंगली जानवर खा चुके थे। शव देखने में उसकी जबरदस्त पिटाई कर मौत के घाट उतारने के बाद फैंका हुआ प्रतीत हो रहा था। सूचना पर डीआइजी रेलवे लालजी शुक्ल, एसएसपी मथुरा, एन पद्मजा, एसटीएफ के एसपी आदित्य प्रकाश वर्मा, सीओ जीआरपी रोहित मिश्रा सहित दर्जनों अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिस स्थान पर सिपाही का शव मिला वह स्थान घटना स्थल से महज डेढ़ किलोमीटर दूर मथुरा की ओर है।
150 से अधिक की पुलिस कॉम्बिंग और शव मात्र 1.5 किमी दूर
एक ही दिशा में अंधेरे में तीर चलाती रही पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
मथुरा/रिफाइनरी। बगल में छोरा और गांव में ढिंढोरा। एसी ही कुछ कार्य प्रणाली थी बदमाशों की सुरागरशी व राइफल खोजने, सिपाही को ढूंढने में लगे 150 पुलिस कर्मियों की। रिफाइनरी के गांव बंबूरी में घटना स्थल के निकट से मात्र 1.5 किलोमीटर दूर सिपाही का शव पड़ा रहा, और पुलिस कर्मी उसे 24 घंटे बाद ढूंढ़ सके।
श्री धाम एक्सप्रेस में मंगलवार सायं 4:30 बजे गोलीकांड की घटना के बाद से सायं पांच बजे से ही चार टीमें सीओ रिफाइनरी वंशराज यादव, एसओ रिफाइनरी, एसओजी प्रभारी बबलू सिंह, व जीआरपी प्रभारी के नेतृत्व में गठित कर जंगल में काम्बिंग कराई गई। इसमें गांव बंबूरी, बरारी, अंगनपुरा, कोयला अलीपुर के खादर, लाड़पुर, करनावल, मदनपुरा, आंवला सुल्तानपुर, फरह, बल्देव व महावन के जंगलों की खाक छानते रहे। इसमें 100 सिपाही रिजर्व पुलिस लाइन मथुरा से भी भेजे गए थे। बिना किसी कु शल रणनीति के की गई कॉम्बिंग में सिर्फ एक ही इलाके में खोजबीन की जाती रही, लेकिन जिस खोज में पुलिस जुटी थी वह सिपाही घटना स्थल से मात्र डेढ़ किलोमीटर दूर रेलवे लाइन किनारे मृत अवस्था में पड़ा था। मंगलवार सायं 4:30 बजे जीआरपी के एक सिपाही को रेलवे लाइन किनारे एक सिपाही का शव दिखाई दिया। ताज्जुब है कि जहां सिपाही का शव मिला उससे मात्र 400 मीटर की दूरी पर बाद की जीआरपी की पुलिस चौकी भी है।
घटना के बाद मथुरा की ओर भागे बदमाश
मथुरा। श्री धाम एक्सप्रेस में गोली मारकर आगरा के बदमाश मोहित भारद्वाज की श्रीधाम एक्सप्रेस में गोली मारकर भागने वाले शातिर बदमाश आगरा की ओर नहीं वल्कि मथुरा की ओर भागे थे। घटना के बाद ट्रेन तीन मिनट रुकने के बाद आगरा चली गई वहीं बदमाशों ने विपरीत दिशा में जाना उचित समझा। बदमाश सिपाही फैज मुहम्मद को मौत के घाट उतारे जाने के बाद बाद स्टेशन तक पहुंचे और स्टेशन पर पार कर 100 मीटर मथुरा की ओर आकर उसे लाइन किनारे झाड़ियों में फेंक भागे। पुलिस अधिकारियों का मानना था कि बदमाशों ने हत्या में तीन या चार बाइकों का प्रयोग किया जाना स्वीकार किया है। भोतिक स्थिति के अनुसार रेलवे लाइन के किनारे चौपहिया वाहन नहीं चलाया जा सकता। घटना के बाद बदमाश बाइकों से भाग गए।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पुलिस की गोली से मरने वाले मासूम के घर पहुंचे श्रीकांत शर्मा

मथुरा के मोहनपुर में पुलिस की गोली से मौत का शिकार बने माधव के परिजनों से मिलने यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। मंत्री ने कहा कि आरोपी किसी भी स्थिति में बख्शे नहीं जायेंगे। इस मामले में दो दारोगा और चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper