मल्टी कनेक्शनों पर थर्ड आई

Mathura Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
मथुरा। अगर आपके पास एक ही नाम से कई रसोई गैस कनेक्शन हैं और आप अनचाही एफआईआर से बचना चाहते हैं तो सजग हो जाइए। जल्द से जल्द मल्टी कनेक्शन कटवा दीजिए, अन्यथा की स्थिति में आप परेशानी में पड़ जाएंगे। आपके मल्टी कनेक्शनों पर सीबीआई की पैनी नजर है। वह ऑयल कंपनियों के जरिए गैस एजेंसियों की वेबसाइट पर जारी उपभोक्ताओं की लिस्ट खंगाल रही है। यह काम 15 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद एफआईआर का दौर शुरू हो जाएगा।
देश में बढ़ती रसोई गैस की किल्लत के लिए मल्टी कनेक्शनों को जिम्मेदार माना जा रहा है। दरअसल रसोई गैस खत्म होने के झंझट से बचने के लिए लोगों ने एक ही नाम से कई-कई एजेंसियों के कनेक्शन ले लिए हैं। इसका खामियाजा तमाम अन्य उपभोक्ताओं को रसोई गैस से वंचित रहकर भुगतना पड़ रहा है। इस समस्या से निपटने को केंद्र सरकार ने सीबीआई को मल्टी कनेक्शनों की चेकिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।
इसके अनुपालन में जनपद में 26 जुलाई से चेकिंग कराई जा रही है। सीबीआई ऑयल कंपनियों के जरिए गैस एजेंसियों की वेबसाइट पर जारी उपभोक्ताओं की सूची खंगालने में जुटी है। जनपद में करीब 21 गैस एजेंसियां हैं। इनमें से 16 इंडेन, तीन बीपीसी और दो एचपी की हैं। इनके अलावा रिफाइनरी व टाउनशिप में भी एजेंसियां हैं। इनसे करीब दो लाख उपभोक्ताओं ने कनेक्शन ले रखे हैं। इन सभी का रिकार्ड चेक किया जा रहा है। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि चेकिंग का यह क्रम आगामी 15 सितंबर तक जारी रहेगा। इसके बाद अनाधिकृत कनेक्शन रखने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर अर्थ दंड लगाया जाएगा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

ग्वालियर में आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के 4 डिब्बों में लगी आग, बचाए गए 37 डिप्टी कलेक्टर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बिरला नगर पुल के पास आंध्रा एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लगने की खबर है।

21 मई 2018

Related Videos

हत्या के दस दिन बाद भी खाली हाथ पुलिस, सड़कों पर उतरे लोग

मथुरा के गोवर्धन इलाके में गुरुवार को सैंकड़ों लोग हाथों में तख्तियां लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखाई दिए। दरअसल ये लोग 7 मई को राधाकुंड छटीकरा मार्ग पर हुए गोली कांड में मारे गए तपेश पंडित के हत्यारों को अब तक न पकड़े जाने से नाराज हैं।

17 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen