कान्हा की नगरी बनी ताल-तलैया

Mathura Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा। झमाझम बारिश से कान्हा की नगरी तालतलैया बन गई। सुहाने मौसम का आनंद लेते लोग बारिश रुकने पर जब घरों से बाहर निकले तो जगह-जगह जलभराव से उनके होश उड़ गए। डेंपियर नगर, होलीगेट, पुराना बस स्टैंड सहित शहर के सभी प्रमुख इलाकों में लबालब पानी से भरे नजर आए। मौसम पालिका और पंचायतों के पूर्व में किए गए जलनिकासी के इंतजामों की भी बारिश ने पोल खोल दी।
जगह-जगह जलभराव के कारण शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर कुछ-कुछ देर के अंतराल पर जाम लगता रहा। दो दिनों की रिमझिम मंगलवार सुबह दस बजते बजते मूसलाधार बारिश में बदल गई। दो घंटे से अधिक वक्त तक हुई बारिश से सड़कों का पानी सड़क पर बहने लगा। पहले से चोक चल रहे नाले और नालियां को अगर बारिश के पहले ही ठीक करा लिया गया होता तो शायद यह दिन शहर के लोगों को न देखने पड़ते।
शहर भर में जलभराव से समूचे जनपद में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। शहर में भूतेश्वर, नया बसस्टैंड, कंकाली के सामने, जन्मस्थान रेलवे क्रासिंग, डीगगेट, दरेसी रोड, पुराना बस स्टैंड, क्वालिटी तिराहा आदि स्थानों पर जलभराव के चलते दिनभर जाम के हालात रहे।
अधिक मास के चलते बाहरी श्रद्धालु और उनके वाहनों का भी शहर के यातायात पर दबाव है। इसलिए जब जलभराव हुआ तो किनारे से वाहन निकालने की कोशिश से जाम लगता रहा। गलियों में भी जलभराव और बजबजाती गंदगी ने लोगों का राह चलना तक मुश्किल कर दिया। शहर में आर्यसमाज रोड, बंगालीघाट समेत अन्य स्थानों पर पड़े कूड़े के ढ़ेर बहकर आधी सड़क को घेरे नजर आए। इनसे फूटती दुर्गंध ने आसपास के माहौल को ठहरने लायक नहीं छोड़ा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper