जेनर्म की ‘तीसरी आंख’ फूटी

Mathura Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा। जेनर्म की बसों में लगाए गए सीसी कैमरे कारगुजारी देखने से पहले ही खराब हो गए। इन कैमरों के माध्यम से परिचालकों पर नजर रखनी थी। इन कैमरों पर करीब 4.5 लाख रुपये खर्च हुए थे, जिनके खराब होने से पूरा प्लान चौपट हो गया है।
जनपद भर में जेनर्म की बसें दौड़ रही हैं। खासकर उन रास्तों पर जहां उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसें नजर नहीं आतीं। जनपद वासियों के लिए यातायात की दृष्टि से इस लाभकारी सेवा में चालक-परिचालक विभाग को जमकर चूना लगा रहे हैं। आम शिकायत रहती है कि अधिकांश परिचालक सभी यात्रियों को टिकट नहीं देते।
यह स्थिति उन रोड पर ज्यादा रहती है जहां रोडवेज की सेवा संचालित नहीं हो रही है। ग्रामीण अंचल के इन रास्तों पर जेनर्म की बसों पर यात्री तो भरपूर रहते हैं, लेकिन रिकार्ड में ये बस खाली चलती हैं। इस स्थिति पर नियंत्रण के लिए जेनर्म के आलाधिकारियों ने इन बसों में सीसी कैमरे लगाने का फैसला किया था। इसके तहत जेनर्म की 60 बसों में करीब 4.5 लाख रुपये की लागत से सीसी कैमरे लगाए गए। बरसात के दौरान ही इन कैमरों को बसों में फिट कर दिया गया। बरसात से इसमें से ज्यादातर कैमरे खराब भी हो गए। अभी इनका उपयोग भी शुरू नहीं हो सका था।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018