रत्नागर सागर की दीवार की मरम्मत को १७ लाख की स्वीकृति

Mathura Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
कोसीकलां। पौराणिक महत्व के कुंड रत्नागर सागर की क्षतिग्रस्त दीवार का शुक्रवार को डीएम ने निरीक्षण किया। डीएम नगर पालिका चेयरमैन भगवत रूहेला सहित अधीनस्थों को मथुरा बुलाकर योजना बनाने में जुट गए। ताकि सागर की दीवार की मरममत भरत मिलाप मेले से पूर्व कराई जा सके।
पिछले दिनों हुई बरसात के बाद दीवार से लगी सड़क करीब दो-तीन फीट कटकर सागर में जा गिरी, इससे आसपास की इमारतों को खतरा पैदा हो गया है। पिछले वर्ष सफाई के उद्देश्य से नगर के कुछ उत्साही युवकों ने सरोवर के पानी को निकलवा दिया। पानी निकलने के बाद उसकी सुध किसी ने नही ली। तीन-चार माह पूर्व सरोवर की बाहरी दीवार क्षतिग्रस्त होकर गिर गई। दीवार के गिरने से सड़क कटनी शुरू हो गई, इससे आसपास की इमारतों को खतरा पैदा हो गया है। सड़क के किनारे बेरिकेडिंग लगा दी गई। बरसात से सरोवर की दीवार से लगी सड़क करीब दो फीट कटकर सरोवर में जा गिरी। इतना ही नही वहां की गई बेरीकेडिंग भी तहस-नहस हो गई, इससे चालक वाहन लेकर गुजरने से कतरा रहे हैं। पीडब्लूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव के कोसी आगमन पर रामलीला संस्थान के संयोजक खगेंद्र सिंह बॉबी, अजय वार्ष्णेय ने ज्ञापन देकर दीवार को मेले से पूर्व सही कराएं जाने की मांग की। इस पर डीएम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को निरीक्षण किया, लेकिन पालिकाध्यक्ष भगवत रूहेला के मौके पर न होने से डीएम ने उन्हें शाम को मथुरा बुला लिया। इसके अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों को भी बुलाया गया है ताकि सागर की दीवार की मरम्मत कराई जा सके। चेयरमैन भगवत रुहेला ने बताया कि दीवार की मरम्मत के लिए 17 लाख रुपये डीएम ने स्वीकृत कर दिए हैं। निर्माण कार्य सोमवार से शुरू हो जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018