रालोद ने एक्सप्रेस-वे किया जाम

Mathura Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने यमुना एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन वाले दिन ही वाहन रोक डाले। 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ हजारों की संख्या में बाजना पुल पर एकत्र होकर पौन घंटे तक जाम लगाया। इससे पूर्व पुल के नीचे धरना-प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार को कोसा। एडीएम वित्त को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
जिला पंचायत अध्यक्ष चेतन मलिक ने कहा कि सपा सरकार वायदा खिलाफी कर रही है। सरकार ने किसानों पर दर्ज कराए मुकदमें उद्घाटन से पहले वापस किए जाने का वायदा किया था। लेकिन अब मुकर रही है। जिलाध्यक्ष भगत सिंह जादौन ने कहा कि नोएडा से आगरा तक एक्सप्रेस-वे पर कट नहीं बनाए गए हैं। सर्विस रोड से भी सरकार जी चुरा रही है।
योगेश नौहवार और बदन सिंह ने कहा कि अंडरपासों के नीचे से जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है। इससे किसानों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर हरीश जादौन, रवींद्र, सुरेश भगत, चंद्रपाल कुंतल, हरवीर चौधरी, राजेंद्र सिंह सिकरवार, राजेश चौधरी, ठा. मेघश्याम, हरीश, आजाद गुर्जर, सोहनलाल वाल्मीकि, लोकेश जादौन समेत बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

सांसद जयंत ने लिखा सीएम को पत्र
मथुरा (ब्यूरो)। सांसद जयंत चौधरी ने सीएम को पत्र लिखकर एक्सप्रेस-वे की कमियां गिनाई हैं। उन्होंने कहा कि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और जेपी इंफ्राटेक के मध्य 165.5 किमी लंबे एक्सप्रेस-वे के लिए सिक्स लेन रोड, अंडरपास और सर्विस लेन बनाने पर समझौता हुआ था। लेकिन अब तक मात्र 20 किमी सर्विस लेन बनी है। मांट उपचुनाव के दौरान बाजना कट बनाने की घोषणा भी पूरी नहीं हुई है। मार्ग के दोनों ओर तीन फुट ऊंची बाड़ बनाई गई जो नाकाफी है। टप्पल और आगरा के किसानों से भूमि का समझौता अब तक नहीं हुआ है। 50 किमी दूर तक के गांवों में अधिग्रहण अधिसूचना में चिह्नित किया गया है। जो गलत है। भूमि अधिग्रहण को लेकर हुए संघर्ष में किसानों के ऊपर दर्ज मुकदमें अब तक वापस नहीं लिए गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से उपरोक्त समस्याओं के निराकरण की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018