व्यापारी नौ अगस्त को निकालेंगे जुलूस

Mathura Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा। नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक में खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम को वापस लेने तथा अन्य व्यापारिक समस्याओं को लेकर प्रदेश के साथ-साथ मथुरा में भी नौ अगस्त को जलूस निकाल कर पंचमुखी पुतले का दहन करने का अह्वान किया गया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ललित अरोड़ा एवं नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम लागू किया गया है। इसके अंतर्गत छोटे-छोटे दुकानदार जैसे चाय, पानी, कोल्ड ड्रिंक, छोटे परचून की दुकान करने वाले दुकानदारों को पंजीकरण कराना आवश्यक होगा। 100 रुपये के रजिस्ट्ेशन पर व्यापारियों से मोटी रकम वसूली जा रही है। इसके साथ ही छोटे व्यापारियों का उत्पीड़न होगा। जिला मंत्री मुकेश वार्ष्णेय एवं नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल ने कहा कि फुटकर व्यापार में विदेशी पूंजीनिवेश के प्रयासों, वायदा कारोबार आदि के चलते व्यापारियों द्वारा आत्महत्या की जा रही हैं। इन सभी समस्याओं पर प्रदेश नेतृत्व के साथ-साथ मथुरा के व्यापारी भी नौ अगस्त को व्यापार मंडल कार्यालय गंजवाला प्लाजा भरतपुर गेट से एक विशाल जलूस निकालेंगे। जुलूस शहर में होता हुआ होलीगेट पहुंचेगा। यहां पुतला फूंका जाएगा। बैठक में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के संयुक्त प्रचार मंत्री मीनालाल अग्रवाल, युवा नगर अध्यक्ष सुनील साहनी, महामंत्री अखिल जिंदल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता,वरिष्ठ मंत्री रामचंद्र खत्री, नंद किशोर गुसाईं, राकेश अग्रवाल आदि व्यापारी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls