ब्रजराज के चरणों में शिवराज

Mathura Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा/बलदेव/महावन। ब्रज दर्शन को निकले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ब्रजराज श्रीदाऊजी महाराज के चरणों में दस्तक दी। यहां उन्होंने ठाकुर जी के प्रसाद स्वरूप ठंडाई का भी सेवन किया। शाम को मथुरा में यमुना की पूजा की और श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन किए।
रविवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निर्धारित कार्यक्रम के तहत गोकुल पहुंचे। यहां गोकुलनाथ जी मंदिर में दर्शन किए। नंदभवन स्थिति नंदलाला को झूला भी झुलाया। पहली बार किसी मुख्यमंत्री के गोकुल में आगमन होने के कारण गोकुलवासियों ने शिवराज सिंह चौहान का स्वागत किया। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष नत्थीलाल पटेल, भाजपा नेता संजय दीक्षित, विनोद बीकानेरी सहित आदि उनके साथ थे।
तदोपरांत मुख्यमंत्री का काफिला रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरुशरणानन्द महाराज के आश्रम पहुंचा। यहां श्रीमहाराजजी ने मुख्यमंत्री को ब्रज का महत्व बताया। तदोपरांत आश्रम का भ्रमण करने के बाद पंगत में बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर मोहनस्वरूप भाटिया सहित आश्रम के प्रमुख संत व भाजपा नेता उपस्थित थे। यहां उन्होंने करीब दो घंटे का वक्त दिया।
इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला ब्रजराज श्रीदाऊजी महाराज के दर्शन के लिए दाऊजी मंदिर पहुंचा। विशेष सुरक्षा कवच के साथ यहां पहुंचे मुख्यमंत्री नेे सपत्नीक दाऊजी मंदिर में विष्णु आचार्य आदि ने पूजा कराई। इस दौरान गर्भगृह में उन्होंने ब्रजराज श्रीदाऊजी महाराज व रेवती मैया की विशेष पूजा की। इसके बाद मंदिर परिसर में प्रसाद ग्रहण किया। प्रसाद ग्रहण करने के दौरान वे बडे़ ही प्रसन्न नजर आये। ुरोहित रामदयाल पांडेय ने पोथी पुस्तिका दिखातेे हुए मुख्यमंत्री से हस्ताक्षर लिए।
इस अवसर पर बलदेव विकास समिति अध्यक्ष ज्ञानेंद्र पांडेय व भाजपा नगर इकाई ने अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। इनमें मध्यप्रदेश शासन की ओर से पूर्व में स्वीकृत अतिथिगृह बनवाने व परिवहन सेवा की मांग की। इस दौरान डा. घनश्याम पांडेय, गोविंद शरण पांडेय सहित भाजपा नेता साथ थे।

मुख्यमंत्री ने लगाए जयकारे
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बलदेव में बार-बार बोल दाऊजी महाराज की जय करते नजर आए। कभी हाथ जोड़कर जयकारे लगाए तो कभी दोनों हाथ उठाकर उन्होंने दाऊजी की जयजयकार की।

जेब संभाल लेना भारी भीड़ है
ब्रजराज के दर्शनों के दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी भारी भीड़ को देखकर अचरज में पड़ गयी। तभी रिश्तेदार से कहा कि देखो भारी भीड़ है, जेब, मोबाइल संभाल कर रखना। इस पर समीप बैठी महिला रिश्तेदार मुस्करा गईं।

धन्य है ब्रजवासी...
ब्रजदर्शन के दौरान ब्रजराज श्रीदाऊजी महाराज के दर्शनों को पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि धन्य है ब्रजवासी, जो ब्रज में ही रहते हैं। मैं तो वास्तव मैं तो यहां आकर धन्य हो गया। ब्रजदर्शन के दौरान जो भक्तिपूर्ण, धार्मिक व आध्यात्मिक शांति मिली है उसे वे शब्दों में नहीं व्यक्त कर सकते हैं।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पुलिस की गोली से मरने वाले मासूम के घर पहुंचे श्रीकांत शर्मा

मथुरा के मोहनपुर में पुलिस की गोली से मौत का शिकार बने माधव के परिजनों से मिलने यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। मंत्री ने कहा कि आरोपी किसी भी स्थिति में बख्शे नहीं जायेंगे। इस मामले में दो दारोगा और चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper