छाता कोतवाल, शेरगढ़ एसओ सहित 13 निलंबित

Mathura Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
मथुरा/छाता। निकाय चुनाव में छाता में पुनर्मतगणना को लेकर सपा नेता लोकमणिकांत जादौन की पिटाई को लेकर उठा तूफान अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह पिटाई प्रकरण जब मुख्यमंत्री तक पहुंचा तो आनन-फानन में 13 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इनमें छाता के कोतवाली प्रभारी और शेरगढ़ के एसओ सहित 13 पुलिसकर्मी शामिल हैं।
24 जुलाई को निकाय चुनाव में मतगणना के दौरान छाता नगर पंचायत की मतगणना दोबारा कराने को लेकर छाता के सपा प्रत्याशी रहे लोकमणिकांत जादौन की पुलिस अधिकारियों ने उस वक्त पिटाई कर दी जब आक्रोशित लोगों ने छाता में हाइवे जाम कर दिया था। इसमें लोकमणि को इतना मारा गया कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई और शरीर पर दर्जनों चोटों के निशान थे।
इसके बावजूद प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने उनको अस्पताल में बिना भर्ती कराए सीधे जेल भेज दिया। 28 जुलाई को सपा विधायक और जिला प्रभारी मनोज पांडेय के मथुरा आने के बाद सपाइयों ने उन्हें हालात से अवगत कराया। उनके हस्तक्षेप पर सबसे पहले एसडीएम छाता समीर वर्मा को हटा दिया गया। इसके बाद लोकमणि को पहले मथुरा के जिला अस्पताल फिर आगरा के एसएन मेडीकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इस मामले में गुरुवार को शासन के आदेश पर 13 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित पुलिस अधिकारियों में छाता कोतवाली प्रभारी अरविंद प्रताप सिंह, एसओ शेरगढ़ ओमप्रकाश सिंह, एसआई मनोज कुमार, एसआई छाता कसबा चौकी प्रभारी राकेश बाबू यादव, एसआई संतोष कुमार, एसआई राघवेंद्र सिंह के अलावा सिपाही बलराम, रणविजय सिंह, संदीप कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, जितेंद्र सिंह, अमीर पाल के साथ ही छाता कोतवाली में चालक सिपाही रक्षपाल सिंह शामिल हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018