बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

आंधी में दीवारें गिरीं, दबकर दो वृद्धों की मौत

ब्यूरो, अमर उजाला मैनपुरी Updated Fri, 03 Apr 2015 11:05 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मैनपुरी। फसलों के बाद प्रकृति का प्रकोप जीवन पर भारी पड़ा है। गुरुवार की देर रात आई आंधी से दीवारें गिरने से दो वृद्ध की मौत हो गई। जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
विज्ञापन

गुरुवार की रात करीब डेढ़ बजे आई तेज आंधी ने जिले में भारी तबाही मचाई है। तमाम पेड़ गिर गए और घरों पर पड़े छप्पर और टिनशेड उड़ गए। भोगांव क्षेत्र के ग्राम नूरमपुर में रामश्री पब्लिक स्कूल में टिनशेड के नीचे लेटे सुखराम सिंह यादव (60) की टिनशेड उड़ने और दीवार गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई। वह रात में स्कूल में ही सोते थे। उनके तीन पुत्र और पत्नी का रोते-रोते बुरा हाल है। सुखराम के परिवार का खर्चा खेती और मजदूरी से ही चलता है। किशनी क्षेत्र के ग्राम कछपुरा शमशेरगंज में अपनी पुत्री के यहां रह रहे अनोखेलाल की झोपड़ी की दीवार गिरने से मौत हो गई। कुर्रा क्षेत्र के ग्राम नगला भांति निवासी अनोखेलाल (15) सालों से अपनी पुत्री सुषमा की ससुराल कछपुरा में रह रहे थे। झोपड़ी में अनोखेलाल की पत्नी इंद्रवती, पुत्री सुषमा और सुषमा का पुत्र योगेश और पुत्री रागिनी घायल हो गए। घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किशनी क्षेत्र के ग्राम कुड़रा सींगपुर निवासी हाकिम सिंह जाटव घर के बाहर छप्पर में लेटे थे। आंधी से छप्पर और दीवार का कुछ हिस्सा गिरने से हाकिम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। छप्पर में बंधी बकरी भी मर गई। ग्राम समदपुर में दीवार गिरने से अशोक कुमार मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। बरनाहल क्षेत्र के ग्राम लाखनमऊ में आंधी से पेड़ गिरने से घर के बाहर लेटे रामदास गंभीर रूप से घायल हो गए। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला कैथ में दीवार गिरने से राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। भोगांव क्षेत्र के ग्राम मौजेपुर हविलया निवासी मीरा देवी कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दबकर घायल हो गईं। इन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तेज आंधी से ग्रामों में संपर्क मार्गों पर पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हुआ। ग्रामीणों ने पेड़ कटवाकर हटवाए तब आवागमन सुचारु हो सका।


जौ की कटी फसल उड़ी
रात में आई तेज आंधी से किसानों की खेतों में कटी पड़ी जौ की फसल उड़ गई। कई किसानों ने जौ की फसल की कटाई कर ली है। खेतों में कटी जौ की फसल और जौ के बोझ तेज आंधी के साथ उड़ गए। जिससे किसानों को बड़ा झटका लगा है। आंधी से नमीयुक्त खेतों में पकी खड़ी गेहूं की फसल गिर गई है। पहले ही काफी फसल बारिश के दौरान गिर गई थी।

किशनी के कछपुरा शमशेरगंज और भोगांव के नूरमपुर में आंधी के दौरान दीवार आदि गिरने से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है। दोनों ही मामलोें में एसडीएम को भेजकर रिपोर्ट मंगाई जा रही है। दैवीय आपदा से मौत होने की दशा में पीड़ित परिवार को पांच-पांच लाख रुपये की दैवीय आपदा कोष से आर्थिक सहायता दी जाएगी।
                              - डाक्टर चंद्रभूषण, एडीएम

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us