बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शस्त्र लाइसेंस धारकों की जांच फिर

Mainpuri Updated Tue, 12 Feb 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मैनपुरी। जिले में 21 हजार से अधिक शस्त्र लाइसेंस हैं। कई लाइसेंस धारक ऐसे हैं जिनके पास दो से तीन तक शस्त्र लाइसेंस हैं। सपा शासन में लाइसेंस धारकों का एक बार फिर सत्यापन कराया जा रहा है। फर्जी पता और साक्ष्य छिपाने की आशंका के चलते जांच शुरू कराई गई है।
विज्ञापन

शासन स्तर पर लिए गए निर्णय के बाद जिले में एक बार फिर शस्त्र लाइसेंसों का सत्यापन कराया जा रहा है। शासन के निर्देश पर तहसील और थाना स्तर पर लाइसेंस सत्यापन की जिम्मेदारी दी गई है। लाइसेंस धारकों का पूरा विवरण थाने में अंकित है।

शस्त्र लाइसेंसों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू होने से लाइसेंस धारकों में हड़कंप की स्थिति है। जांच करने वाली टीमों को गहनता के साथ जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। लाइसेंस धारकों के बारे में बारीकी के साथ जांचकर रिपोर्ट सीओ और तहसीलदार के माध्यम से उच्चाधिकारियों को भेजने के निर्देश दिए गए हैं।
--------
तब कई अधिकारियों पर गिरी थी गाज
भाजपा शासन में बनाए गए शस्त्र लाइसेंसों की जांच सपा शासन में कराई गई थी। पूर्व विधायक अनिल यादव की शिकायत पर हुई जांच के बाद शस्त्र लाइसेंस जारी करने में दो आईएएस, एक आईपीएस, तीन एएसपी, चार सीओ, तीन एसडीएम सहित कई थानाध्यक्षों पर गाज गिरी थी। इन अधिकारियों को निलंबित भी किया गया था।
---------
संतुष्ट होने पर लग रही रिपोर्ट
अधिकारियों पर गाज गिरने के बाद अब न केवल शस्त्र लाइसेंस जारी करने में बल्कि शस्त्र लाइसेंस पर संस्तुति करने में भी अधिकारी फूंक-फूंक कर कदम रखते हैं। थाने और तहसील में पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद आवेदन पर रिपोर्ट लगाई जाती है। इसी का नतीजा है कि जिले में इस समय लगभग ढाई हजार पत्रावलियां थानों और तहसीलों में लंबित हैं।
--------
शस्त्र लाइसेंस एक नजर में
थाना शस्त्र लाइसेंस
बिछवां 294
दन्नाहार 637
औंछा 648
एलाऊ 1142
घिरोर 1293
कुर्रा 1620
किशनी 2002
भोगांव 2030
बेवर 2045
करहल 2402
कोतवाली 4674
सरकारी कर्मचारी 2851

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us