लुकुटपुर की गलियों में सन्नाटा

Mainpuri Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
मैनपुरी/किशनी। लुकुटपुर में शुक्रवार रात को हुए तिहरे हत्याकांड के बाद रविवार को परिजनों ने फर्रुखाबाद क्षेत्र में श्रंगीरामपुर घाट पर ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। वारदात के बाद से गांव में सन्नाटा है और कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। मामले की गंभीरता देख एएसपी कुसमरा चौकी पर कैंप कर रहे हैं।
गौरतलब है कि लुकुटपुर निवासी ओमप्रकाश तिवारी, पत्नी श्रीदेवी उर्फ गुंजा, पौत्री शालू की शुक्रवार की रात हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शनिवार की देर रात पोस्टमार्टम कराने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपे। रविवार को सुबह परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। रविवार को गांव में रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहा। रिश्तेदार तथा गांव के लोग हत्याकांड को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। ओमप्रकाश के रिश्तेदार रामऔतार दुबे निवासी सराय भागमल जिला औरैया का कहना था कि ओमप्रकाश रात में दरवाजा नहीं खोलते थे। रिश्तेदार के आने पर भी वह छत से झांक कर संतुष्ट होने के बाद ही दरवाजा खोलते थे। एहतियात के तौर पर लुकटपुर में पीएसी तैनात कर दी गई है। गांव में केवल महिलाएं और बच्चे ही नजर आए। गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। दबी जुबान में ग्रामीणों का कहना था कि जब दुश्मनी राजेश उर्फ सोनू से थी तो ओमप्रकाश, उनकी पत्नी पत्नी और पौत्री की हत्या क्यों की गई? कौन किसके साथ है, यह भी नहीं पता है। एएसपी आरपी सिंह कुसमरा चौकी पर कैंप कर रहे हैं।
0000
मदनापुर में दहशत का माहौल
मदनापुर में दहशत का माहौल है। यहां भदौरिया और तोमर के ही परिवार हैं। हत्याकांड के बाद से भदौरिया परिवार घर छोड़कर भाग गए हैं। किसी के दरवाजे पर ताला लटका है, तो किसी के दरवाजे की कुंडी बंद है। गांव में रहने वाले तोमर परिवार भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। यहां मिले बुजुर्गों का कहना था कि जैसा करेंगे वैसा भरेंगे। भदौरिया तथा तोमर परिवारों के बीच एक माह पहले फायरिंग हो चुकी है। इसके बाद से दोनों में दूरी और बढ़ गई है।
0000
हत्याकांड को लेकर नौ टीमें गठित
तिहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है। आरोपियों को दबोचने के लिए एसओजी प्रभारी, थानाध्यक्ष बिछवां, दन्नाहार, किशनी, कुर्रा, भोगांव, बेवर, चौकी प्रभारी कुसमरा के नेतृत्व में टीमें गठित कर दी गई हैं। चौकी कुसमरा के पूर्व प्रभारी लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में भी एक टीम गठित की गई है। पुलिस ने जमकर छापामारी की है। चार लोगों को हिरासत में भी लिया है। हत्याकांड के आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं।
000
मुख्य आरोपी है शातिर
तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी अनिल उर्फ कल्लू भदौरिया शातिर है। अनिल की बहन को सोनू भगाकर ले गया था। कल्लू के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। सितंबर माह में मदनापुर में हुई फायरिंग के बाद सुरेश तोमर ने कल्लू सहित चार के विरुद्ध रिपोर्ट लिखाई थी। आठ अगस्त 2011 को किशनी पुलिस ने चोरी की 10 बाइक बरामद की थीं। इनमें भी कल्लू का नाम सामने आया था। 13 अगस्त को पुलिस ने कल्लू को चोरी की इंडिका कार तथा बाइक सहित दबोचा था। कल्लू के विरुद्ध गैंगेस्टर तथा तमंचा रखने के आरोप में भी कार्रवाई की जा चुकी है।
0000
बेजुबान पशुओं का क्या कसूर
हत्याकांड के आरोपी परिवारों के दरवाजों पर बंधे जानवर दो दिन से भूखे प्यासे हैं। दहशत तथा रंजिश के कारण गांव का कोई भी आदमी पशुओं को चारा पानी तक नहीं दे रहा है। गली से इक्का दुक्का लोगों को गली से गुजरते जब बेजुबान जानवर देखते हैं तो ऐसा लगता है कि वह मदद की गुहार लगा रहे हैं। पशुओं की नाद खाली पड़ी हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

राहुल गांधी के काफिले का विरोध करने पर बवाल, भाजपाइयों को कांग्रेसियों ने पीटा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विरोध जताने पहुंचे भाजपाइयों की कांग्रेसियों से भिड़ंत हो गई। जिसमें कांग्रेसियों ने भाजपाइयों की पिटाई कर दी।

15 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper