झमाझम बारिश: कहीं आफत, कहीं राहत

Mainpuri Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
मैनपुरी। गुरुवार का दिन सुहावना रहा। करीब दो घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश ने नगर की सड़कों और गलियों को तलैया बना दिया। उधर, करहल, भोगांव, घिरोर, कुरावली में भी दोपहर बाद तक कभी तेज तो कभी हल्की बारिश ने निचली सड़कों और बस्तियों में जलभराव के हालात पैदा कर दिए।
बुधवार की रात कई इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। वहीं गुरुवार को भी सुबह से ही बरसात शुरू हो गई। आठ बजे के बाद अचानक मूसलाधार बारिश से सड़कें और गलियां जलमग्न हो गईं। जनजीवन ठप हो गया। सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा रहा। बारिश का असर स्कूलों में भी नजर आया। आम दिनों की अपेक्षा स्कूलों में बच्चों की संख्या कम रही। कई बच्चे भीगते हुए स्कूल गए।
तेज बारिश ने सड़क और गलियों के अलावा निचली बस्तियों में जलभराव की समस्या पैदा कर दी। कृष्णा नगर, न्यू अग्रवाल, खरगजीत नगर, नगला रते, राजीव गांधी नगर आदि इलाके जलमग्न हो गए। वहीं नगर के क्रिश्चियन तिराहा, पंजाबी कालोनी के सामने, आगरा रोड तालाब में तब्दील हो गईं। स्टेशन रोड के बड़े हिस्से पर दो से तीन फुट तक पानी भर गया। मूसलाधार बारिश से खरीफ की फसलों को काफी फायदा हुआ है। किसानों के अनुसार धान की चौपट हो रही फसल को संजीवनी मिल गई। भोगांव में बारिश से अधिकांश सड़कों और मोहल्लों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई। करहल, कुरावली, घिरोर, बेवर में भी तेज बारिश होने से जगह-जगह जलभराव हुआ।

तेज बारिश में तीन मकान ढहे
बिछवां। मूसलाधार बारिश के चलते कच्चे मकान गिरने शुरू हो गए हैं। बिछवां में गुरुवार को तेज बारिश के बीच रामकुमार का कच्चा मकान ढह गया। पूरा मकान ढह जाने से उनके परिवार को दिक्कत उठानी पड़ी। घरेलू सामान और अनाज आदि मलबे में दब जाने से खाने का भी संकट खड़ा हो गया है। बिछवां के ही काशीराम शाक्य के कच्चे मकान की दीवार ढहने से उनकी पुत्री निशा मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गई। निजी चिकित्सक से निशा का उपचार कराया गया। थाना एलाऊ क्षेत्र के ग्राम नखतपुर में बारिश की वजह से आलोक का कच्चा मकान ढह गया। मलबे में दबकर बकरी की मौत हो गई। करीब पचास हजार रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। गांव के रोजगार सेवक सिंटू और भाकियू नेता रामाधार ने जिला प्रशासन से गरीब को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls