पेट दर्द और बुखार से तीन की मौत

Mainpuri Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
नपुरी। जनपद में बुखार, पेट दर्द और निमोनिया रोग जानलेवा बन रहे हैं। रोगों की चपेट में आकर जिला अस्पताल में एक श्रमिक सहित तीन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, 654 को प्राथमिक उपचार दिया गया। प्रात: आठ बजे से ही अस्पताल में रोगियों की लाइनें लगी रहीं।
बिहार प्रांत के जनपद जहानाबाद क्षेत्र के घोसी निवासी जुगल (40) थाना दन्नाहार क्षेत्र में देवामई स्थित ईंट भट्ठा पर मजदूरी करता था। बीती रात जुगल के पेट में दर्द होने लगा। हालत बिगड़ने पर उसके साथी उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए। वहां उपचार के दौरान जुगल की मौत हो गई।
थाना कुरावली क्षेत्र के ग्राम अलूपुरा निवासी नेहा (8) पुत्री शोभाराम को बुखार आ गया। परिजन नेहा का उपचार इधर-उधर कराते रहे। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल ले गए। वहां उपचार के दौरान नेहा की मौत हो गई। थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ललूपुर निवासी रामप्यारी (70) को हालत बिगड़ने पर परिजन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सकों ने रामप्यारी को निमोनिया से पीड़ित बताते हुए उपचार शुरू कर दिया। उपचार के दौरान रामप्यारी की मौत हो गई।
जिला अस्पताल में बुधवार को प्रात: आठ बजे से ही रोगियों की भीड़ लगने लगी। 654 रोगियों को प्राथमिक उपचार दिया गया। 124 रोगियों को जांचें कराने की सलाह दी गई। जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डा. आरपी शुक्ला का कहना है कि मौसम में बदलाव से रोगियों की संख्या बढ़ रही है। हालत बिगड़ने पर तत्काल रोगी को कुशल चिकित्सक से उपचार दिलाना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018