बाजार बंद कर निकाला जुलूस

Mainpuri Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
करहल। लखनऊ स्थित महावीर पार्क में अहिंसा धर्म के प्रवर्तक 24वें जैन तीर्थंकर भगवान महावीर की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में जैन समाज के लोगों ने कसबे में बाजार बंद कराकर जुलूस निकाला। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
लखनऊ में भगवान महावीर की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में कसबे के जैन समाज के लोग सोमवार को एकत्र हुए। हाथों में काली पट्टी बांधकर काला झंडा लेकर बाजार में जुलूस निकाला। बाजार बंद कराने के बाद जुलूस में शामिल लोग एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में अराजकतत्वों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।
ज्ञापन में कहा गया है कि 17 अगस्त को लखनऊ में महावीर पार्क में अराजकतत्वों ने अहिंसा, सत्य एवं मैत्री भाव के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की मूर्ति को तोड़ना विश्व बंधुत्व एवं देश के लिए शर्मनाक घटना है। एक सप्ताह बीतने के बाद भी आज तक अराजकतत्वों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई है। जैन समाज इस घटना की भर्त्सना करते हुए दंडात्मक कार्रवाई की मांग करता है।
इस मौके पर शैलेंद्र जैन, विमल, डा. प्रदीप जैन, कमल रहीस, नीरज जैन, शैलेंद्र सभासद, दिनेश जखनिया, वैभव जखनिया, चंद्रमोहन, सुबोध वैध, अंशुल रपरिया, हितेष जैन, गौरव जखनिया आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls