पशु मेले से ढाई घंटे अवरुद्ध रहा मार्ग

Mainpuri Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
भोगांव। रुई पशु मेला से हमेशा की तरह मंगलवार को भी मैनपुरी मार्ग करीब ढाई घंटे तक अवरुद्ध रहा। इस दौरान रोड पर वाहनों की लंबी कतारें रहीं। पूर्व में एसडीएम ने पशु मेला के दिन जाम नहीं लगने की व्यवस्था करने के कोतवाली इंस्पेक्टर को निर्देश दिए थे। कोई उपाय नहीं करने पर एसडीएम ने अब इंस्पेक्टर से जवाब तलब किया है।
तहसील क्षेत्र में नई तहसील भवन और मंडी समिति के मध्य में हर मंगलवार को रुई पशु मेला लगता है। इसमें हजारों लोग पशुओं के साथ पहुंचते हैं। बड़े स्तर पर पशुओं की खरीद-फरोख्त की जाती है। यह स्थान भोगांव-मैनपुरी मार्ग पर है। यहीं से आगरा के लिए भी मार्ग जाता है। मंगलवार को रुई पशु मेला लगने की वजह से सुबह से ही मार्ग अवरुद्ध रहा। सड़क पर पशु और उनके मालिकों का कब्जा रहा। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लोगों को दो-तीन किमी का सफर एक डेढ़ घंटे से अधिक समय में पूरा करना पड़ा। कई वाहन वाले दाएं, बाएं होकर गांव के ऊबड़-खाबड़ रास्तों से आगे बढ़े। करीब ढाई घंटे मार्ग अवरुद्ध रहने से सड़क पर वाहनों की भीड़ और पशुओं का मेला ही नजर आ रहा था। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जैसे-तैसे यातायात सुचारु कराया।
एसडीएम वीके अग्रवाल ने बताया कि यहां हर मंगलवार को पशु मेला की वजह से जाम लगता है। पिछले मंगलवार को पत्र भेजकर इंस्पेक्टर से कहा था कि मार्ग के किनारे लकड़ी की बल्ली लगाई जाएं। पशु मेला संचालक से वार्ता कर ऐसे उपाय किए जाएं कि मार्ग अवरुद्ध न हो सके। बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया गया। न ही जाम से मुक्ति के कोई उपाय किए गए। इंस्पेक्टर ने मेला संचालक से इस संबंध में वार्ता भी नहीं की। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए इंस्पेक्टर से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls