कंपनियों ने जमाकर्ताओं के लाखों रुपये हड़पे

Mainpuri Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
बेवर। लक्ष्य इंडिया और फाइन इंडिया ने क्षेत्र के काफी लोगों से दस लाख रुपये से अधिक जमा कराने के बाद हड़प लिए। अब दोनों कंपनियों और उनके कर्ता धर्ताओं का कुछ पता नहीं है। जमाकर्ताओं ने कंपनियों के अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कंपनी के एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
कुछ वर्ष पूर्व लक्ष्य इंडिया और फाइन इंडिया कंपनी ने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करके जमाकर्ताओं को रकम कंपनी में दोगुनी करने का लालच देकर जमा करने के लिए प्रेरित किया था। ग्राम जोगा के लोगों ने इन कंपनियों में एजेंट के माध्यम से रुपये जमा कराए। विजेंद्र सिंह चौहान पुत्र मकरंद सिंह ग्राम हुसैनपुर कंपनी के क्षेत्रीय मैनेजर थे। एजेंट शशि कुमार शर्मा पुत्र किशन शर्मा ग्राम जोगा, अजय कुमार पुत्र केदार नाथ निवासी जोगा थे। मैनेजर और दोनों एजेंटों ने क्षेत्र के 21 लोगों से करीब दस लाख रुपये तीन वर्ष पूर्व जमा कराए थे।
मैनेजर विजेंद्र सिंह चौहान बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालय में अध्यापक हैं। जिन लोगों के रुपये इन कंपनियों में जमा हैं उन लोगों ने कुछ समय पूर्व कंपनी का पता नहीं लगने पर थाने में शिकायत की। फिर भी मैनेजर और एजेंट का पता नहीं लगा। अब जमाकर्ता रामभरोसे, उदयवीर, रामजियाई, माया देवी ने लोगों के खिलाफ रुपये हड़पने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कंपनी के एक एजेंट शिवप्रताप सिंह उर्फ लालू पुत्र दयाराम निवासी जोगा को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। फाइन इंडिया का मुख्य कार्यालय कानपुर में बताया जाता है। पुलिस जांच में जुटी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

फिर छलका शिवपाल सिंह यादव का दर्द और अब ये कहा

यूपी के मैनपुरी में मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का दर्द एक बार फिर जुबां पर छलका। साथ ही एसपी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने पर क्या कहा सुनिए।

16 जनवरी 2018