भ्रष्टाचारी अंग्रेजाें के बाप हुए, वे ही काले सांप हुए

Mahoba Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
महोबा। महादेवी वर्मा की जयंती पर काव्य संध्या का आयोजन कर रचनाएं पेश कर श्रोताआें को भाव विभोर कर दिया। कवि ने रचना पेश की गोपियाें के मनमोहन ही छाए रहे, आज एक नारी मनमोहन पे भारी।
डा. उमाकांत अगिभनहोत्री ने कहा कि आज भ्रष्टाचारी अंग्रेजाें के बाप हुए, दूध पिलाकर जिनको पाला वे ही काले सांप हुए। कवि विष्णुरात चतुर्वेदी विदेह ने रचना पेश की आज हम आजाद हैं, प्रजातंत्र हमारा है, अपनाें से अपनी बात करो, क्याेंकि अब राज हमारा है। शिवकुमार गोस्वामी ने कहा हिंदी बनी हिंद की शान, विश्व में है इसकी पहचान। संतोष द्विवेदी ने कहा हिंद के निवासी हम हिंदी मेरी राष्ट्र भाषा हिंदी से ही जगजाहिर मेरा हिंदोस्तान है। हरिश्चंद्र वर्मा ने रचना पेश की क्याें ये इंसा रो रहा, क्याें हुआ मजबूर है, लग रहा है ख्वाहिशे मंजिल अभी भी है दूर। मनोज वर्मा मधुर ने कहा देश भर गवाह, सुबूत जमीन हमारी, लगता पकड़ी पाक ने कोई नब्ज हमारी। इस मौके पर मनीष शंकर अमिष्ट, विष्णु शर्मा, डा. जितेंद्र गौतम, रोहित शर्मा, हरदयाल हरि, जगप्रसाद तिवारी ने रचनाएं पेश कर लोगाें का मनोरंजन कराया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018