एक साल से ग्राम खन्ना अंधेरे में डूबा

Mahoba Updated Fri, 27 Jul 2012 12:00 PM IST
महोबा। ग्राम खन्ना में एक साल से बिजली न आने से नाराज ग्रामीणाें ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। ग्रामीण कसबे में नया ट्रांसफार्मर रखने की मांग कर रहे थे। बाद में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बिजली व्यवस्था बहाल कराने की मांग की।
कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर बृस्पतिवार को खन्ना के ग्राम प्रधान राजबहादुर, दयाराम वर्मा, कालीचरन, बिंदादीन, वीरेंद्र, मुकेश कुमार, रामसेवक तिवारी, सतीश कुमार सहित आधा सैकड़ा ग्रामीणाें ने प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बिजली व्यवस्था बहाल कराने की मांग की। एक साल से बिजली न आनेे से नाराज ग्रामीणाें में खासा आक्रोश दिखाई दिया। जिलाधिकारी ने ग्रामीणाें की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को ग्राम खन्ना भेजकर समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में बताया कि छह माह से ग्राम खन्ना का बड़ा हिस्सा अंधेरे में डूबा है। इस बाबत उत्तर प्रदेश कारपोरेशन के एमडी और बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को अनेक बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन आज तक समस्या का निराकरण नहीं हुआ जिससे ग्रामीणाें में खासा आक्रोश है। ग्रामीणाें ने बताया कि ट्रांसफार्मर महीनाें नहीं लगाया जाता। ज्यादा लिखापढ़ी करने पर ट्रांसफार्मर लगाए जाने के बाद ही चंद दिनाें में ही धड़ाम हो जाता है। इससे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। भीषण गर्मी में लोगो को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं शिक्षण कार्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018