विज्ञापन

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 62 प्रतिशत मतदान

Mahoba Updated Thu, 05 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
महोबा। जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से 62 प्रतिशत मतदान हुआ। एक पोलिंग बूथ पर मतदान के दौरान पुलिस और प्रत्याशी के बीच जमकर नोकझाेंक भी हुई। बाद मे पुलिस ने एक वार्ड सभासद के साथ अभद्रता कर दी। मतदाताआें ने चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच लाइन पर लगकर मतदान किया। मतदाताआें में खासा उत्साह दिखाई दिया।
विज्ञापन
जिले की दो नगर पालिका और तीन नगर पंचायताें के लिए बुधवार को सुबह 6.30 बजे से मतदान शुरू हुआ। जिले के 90 मतदान केंद्राें और 192 मतदेय स्थलाें पर सुबह 6.30 बजे से ही मतदाताआें की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई। चिलचिलाती धूप और गर्म हवाआें की परवाह किए बिना मतदाताआें ने चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिले में 128214 मतदाताआें के सापेक्ष 79492 मतदाताआें ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान के दौरान महिलाएं भी मतदान करने में पीछे नहीं रहीं। उमस भरी गर्मी के बीच घंटाें लाइन पर लगने के बाद महिलाआें ने वोट डाले। वहीं तमाम महिलाएं लंबी लाइन देखकर बिना लाइन पर लगे छाया में बैठ गईं। सुबह से ही महिलाएं और पुरुष वोट डालने के लिए मतदेय स्थल पर पहुंच गए जिसके चलते सुबह से मतदान केंद्राें पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। दोपहर 1 बजे से 2.30 बजे के बीच में मतदान केंद्राें पर सन्नाटा छा गया। 3 बजे के बाद फिर महिलाआें की भारी भीड़ जुटी और शाम 5.30 बजे तक 62 फीसदी मतदाताआें ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
मलकपुरा वार्ड के सभासद पद के प्रत्याशी विवेक चौरसिया द्वारा अधिकारियाें से गड़बड़ी की शिकायत करने पर पुलिस ने उल्टा शिकायतकर्ता के साथ अभद्रता कर दी। इसकी शिकायत प्रत्याशियाें ने जिला निर्वाचन अधिकारी के अलावा चुनाव आयोग से की है। नेहरू इंटर कालेज व कबरई के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चार फर्जी मतदाता मतदान करते पाए गए। उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया और मतदान के बाद छोड़ दिया। चुनाव के प्रति मतदाताआें में विशेष उत्साह दिखाई दिया। बुजुर्ग महिलाएं और पुरुष साइकिल पर तो कोई भाई और बेटे के कंधे पर बैठकर मतदान करने पहुंचे। वहीं विकलांग भी मतदान करने में पीछे नहीं रहे। कोई ट्राईसाइकिल से तो कोई वैशाखी के सहारे मतदान केंद्र पहुंचे। प्राथमिक विद्यालय संत साहू सहित कई विद्यालयाें में पंखे न लगे होने के कारण मतदान कर्मी पसीने से तर बतर रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. काजल, पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने महोबा, चरखारी, कुलपहाड़, खरेला और कबरई में बनाए गए मतदान केंद्राें का निरीक्षण कर जायजा लिया। मतदान केंद्राें के आसपास भीड़ लगाने वाले मतदाताआें को डीएम के आदेश पर पुलिस ने खदेड़ दिया।

इनसेट -------------------
नगर पालिका और नगर पंचायत में पड़े मताें का विवरण
नाम पड़े मत (प्रतिशत में) कुल मतदाता
नगर पालिका महोबा 54 64560
नगर पालिका चरखारी 64 21184
नगर पंचायत कुलपहाड़ 74.39 18190
नगर पंचायत कबरई 67 13638
नगर पंचायत खरेला 66 10695

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Mahoba

आग से झुलसी महिला की मौत

आग से झुलसी महिला की मौत

17 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

पत्नी की बीमारी में नहीं मिली छुट्टी, सिपाही ने दी आत्महत्या की धमकी

यूपी पुलिस के एक सिपाही का वीडियो वायरल हुआ है। सिपाही ने वीडियो में बताया कि उसकी पत्नी को लकवा मार गया है पर उसे न छुट्टी मिली, न ही जीपीएफ के पैसे। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने सिपाही की 45 दिन की छुट्टी मंजूर की।

8 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree