टिकट न मिलने से दावेदाराें ने बदला पाला

Mahoba Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
महोबा। नामांकन के अंतिम दिन जिले में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के समीकरण तेजी से बदलने लगे। पाला बदलकर प्रत्याशियाें ने अंतिम दिन उत्साह के साथ नामांकन दाखिल किए।
बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और कबरई ब्लाक प्रमुख सुधा वर्मा के पति हरी सिंह वर्मा को बसपा से समर्थित प्रत्याशी बनने के मामले और अंदरूनी उठापटख के कारण बसपा के जोनल कोआर्डीनेटर ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिससे नाराज हरी सिंह वर्मा ने आज भारी लाव लश्कर के साथ अपना नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दाखिल कर दिया। उनके साथ कुशवाहा समाज के नेता और अप्पू दीक्षित कमलेश सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कांग्रेस के टिकट की दावेदारी करने वाले दीपक अनुरागी ने टिकट न मिलने पर कांग्रेस से किनारा कर नेशनल लोकतांत्रिक पार्टी से ताल ठाेंक दी है। इसी प्रकार कांग्रेस के अधिकार पत्र पर तीन दिन पूर्व इरेंद्र बाबू ने पार्टी के चिह्न पर अपना नामांकन दाखिल किया था लेकिन प्रदेश कांग्रेस पार्टी की नाराजगी के चलते इरेंद्र बाबू दो दिन बाद कांग्रेस से बेगाने हो गए और जिलाध्यक्ष ने भरोसी अनुरागी को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया। इससे इरेंद्र बाबू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इसी प्रकार कांग्रेस के ही कमलेश वर्मा ने कांग्रेस से महोबा नगर पालिका सीट से टिकट की दावेदारी की थी। जब उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वे निर्दलीय मैदान में ही कूद पड़े।
वहीं कबरई सामान्य महिला सीट से कुछ दिन पहले तक विमला पाठक को अपना समर्थन देने वाले पत्थर कारोबारी कंधीलाल यादव ने अपनी पत्नी सुमन यादव को चुनाव मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया। इसी सीट में कांग्रेस से टिकट का दावा करने वाली अमिता सिंह परिहार को भी जब टिकट नहीें मिला तो 12 जून को उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में नामांकन दाखिल किया। इसके बाद नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन दो घंटे पहले कांग्रेस ने अमिता सिंह को टिकट दिया। तब उन्हाेंने आनन फानन में कांग्रेस से दूसरा पर्चा दाखिल कर दिया।

इनसेट -------------------
पिता पुत्र ने एक साथ किया नामांकन
महोबा। नगर पालिका परिषद के चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन पिता पुत्र ने एक साथ अलग वार्डों से सदस्य पद पर नामांकन कर लोगों को चौंका दिया। मलकपुरा निवासी कांग्रेस नेता जीवनलाल चौरसिया ने वार्ड नंबर 23 कसबाथाई से और उनके पुत्र विवेक चौरसिया ने मलकपुरा वार्ड से अपना नामांकन दाखिल किया। जीवनलाल चौरसिया पिछली बार मलकपुरा वार्ड से सदस्य रह चुके हैं। अब उन्हाेंने इसी वार्ड से अपने बेटे के लिए सीट छोड़कर दूसरे वार्ड से पर्चा दाखिल कर दिया है।


Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls