चरखारी के अतुल 91 प्रतिशत लेकर बने जिला टापर

Mahoba Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
महोबा। माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल के घोषित परिणामाें में छात्राें ने बाजी मारी। चरखारी के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र अतुल खरे ने 91 प्रतिशत और छात्रा श्रेया गुप्ता ने 90 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले का गौरव बढ़ाया।
हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परीक्षा परिणामाें में चरखारी के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, श्रीकाशी प्रसाद इंटर कालेज खरेला और साईं इंटर कालेज महोबा के साथ-साथ संत जोसफ और सरस्वती विद्या मंदिर महोबा के छात्राें ने कड़ी मेहनत से परचम लहराकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। जिले में सर्वाधिक अंक सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज चरखारी के अतुल खरे ने 91 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी विद्यालय की छात्रा श्रेया गुप्ता ने भी 90 प्रतिशत अंक लेकर काबिलियत को साबित किया। श्रीकाशी प्रसाद इंटर कालेज खरेला के छात्र विनय सिंह ने 89 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय को तीसरे स्थान पर पहुंचाया। संत जोसफ के छात्र यज्ञेश अगिभनहोत्री ने 88.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। साईं इंटर कालेज के चंचल गुप्ता ने 88.3 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।
वहीं चरखारी के अतुल राजपूत ने 88 प्रतिशत अंक पाए। इसी तरह डीएवी के कामदनाथ और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज महोब के वैभव साहू ने 88 प्रतिशत अंक पाए। योगिता साहू ने भी 88 प्रतिशत अंक पाए। साईं कालेज के संदीप सिंह राठौर ने 87 प्रतिशत, सरस्वती विद्या मंदिर महोबा के छात्र मुदित खरे ने 87 प्रतिशत अंक पाए। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज चरखारी की छात्रा रक्षा परिहार ने भी 87 प्रतिशत अंक पाकर अपनी कड़ी मेहनत का परिचय दिया। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज महोबा के आलोक सिंह ने 86 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। संत जोसफ की ही भविष्या शुक्ला ने 86 प्रतिशत अंक पाए। जीतेंद्र विश्वकर्मा ने 85 प्रतिशत और पटेल शिक्षण संस्थान ननौरा के सौरभ ने 85 प्रतिशत, साईं इंटर कालेज महोबा के इरफान और पटेल शिक्षण संस्थान ननौरा के शिवम मिश्रा ने भी 85 प्रतिशत अंक पाए।
साईं इंटर कालेज के ही नीतेंद्र कुमार ने 84.33 प्रतिशत, अतुल धुरिया और नरेंद्र कुमार ने 84 प्रतिशत व रोहित अवस्थी ने 84 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसके अलावा सरस्वती विद्या मंदिर महोबा की छात्रा सौम्या सोनी ने 84 प्रतिशत अंक हासिल किए। डीएवी इंटर कालेज के अमन सक्सेना ने 83 प्रतिशत, संत जोसफ के छात्र आशय सक्सेना ने भी 83 प्रतिशत, जीआईसी श्रीनगर की स्वाति, आकाश, उपासना के साथ-साथ संत जोसफ के प्रदीप कुमार ने भी 83 प्रतिशत अंक पाए। इसके अलावा साईं इंटर कालेज के छात्र आशीष गुप्ता, कृष्णराज सिंह, सौरभ सैनी ने 82 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। सरस्वती विद्या मंदिर चरखारी के छात्र हीरामणि विश्वकर्मा ने 82.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।

इनसेट -------------------
साईं कालेज के छात्राें ने दिखाई प्रतिभा
महोबा। बोर्ड की परीक्षा में पहली बार शामिल हुए साईं इंटर कालेज के छात्राें की कड़ी मेहनत का प्रतिफल 92 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। 123 छात्र छात्राआें ने 113 छात्र उत्तीर्ण हुए जिसमें से 88 छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए। इसमें 22 छात्राें ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। प्रधानाचार्य मनोज अवस्थी और साईं इंटर कालेज के प्रशासनिक अधिकारी गोपाल पालीवाल ने अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकाें की कड़ी मेहनत और छात्राें की लगन को श्रेय दिया।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018