पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार

Mahoba Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
कबरई महोबा। घरों के बाहर खड़ी बाइकों में मास्टर चाबी लगाकर आए दिन बाइक उड़ाने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के सदस्यों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया जबकि गिरोह के चार अन्य सदस्य भागने में कामयाब रहे। इनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर नौ मंहगी बाइकें बरामद की गई हैं।
पुलिस अधीक्षक आनंद राव कुलकर्णी ने पत्रकारों को बताया कि आए दिन जिले से वाहन चोरी की घटनाएं सुनने को मिल रही थी। हाल ही में कबरई में बाइक चोरी की घटनाएं अधिक सामने आईं। इस पर कबरई पुलिस को हर हाल में बाइक चोरों का पता लगाने के निर्देश दिए गए थे। थानाध्यक्ष गिरींद्र कुमार सिंह अपने सहयोगी उप निरीक्षक केपी सिंह के साथ गश्त पर थे। मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी की बाइक के साथ कुछ बदमाश पचपहरा पहाड़ की तरफ से आ रहे हैं। तभी थानाध्यक्ष गिरींद्र सिंह ने पचपहरा मोड़ के पास दोपहर छह बाइकाें से कुछ लोग आते दिखे। जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जबाव में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसी बीच चार बदमाश मौके का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। जिनकी तलाश की जा रही है।
पकड़े गए अभियुक्तों के बारे में एसपी ने बताया कि वाहन चोर गिरोह का सरगना हरी किशन उर्फ हरिया कोरी निवासी ऊदल चौक महोबा और उसका साथी कृष्ण कुमार कोरी निवासी चतेला कदौरा जालौन को एक देशी पिस्टल और एक तमंचा जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उनक ी निशानदेही पर अन्य जगहों से पांच हीरो हाेंडा, एक अपाचे, एक टीवीएस, एक पल्सर, एक पैशन सहित नौ बाइकें बरामद करने में सफलता पाई। अभियुक्तों ने बताया कि वे मास्टर चाबी लगाकर बाइकें उड़ाते थे और चार से छह हजार रुपए में ग्रामीण क्षेत्रों में इन्हें बेंचते थे। एसपी ने अभियुक्ताें को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की। एसपी ने बताया कि वाहन चोर गिरोह के सरगना के खिलाफ विभिन्न थानाें में मुकदमे दर्ज हैं।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018