जिला अस्पताल का मुद्दा विधानसभा में गूंजा

Mahoba Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
महोबा। बिजली, पानी, सड़क और कौहारी गांव में हुए अग्निकांड की घटना को सदर विधायक राजनारायण बुधौलिया ने विधानसभा में उठाया। उन्होंने सदन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जिला अस्पताल का दर्जा दिलाए जाने की मांग को भी जोरदार तरीके से उठाया। साथ ही चार घराें में लाखाें रुपए की संपत्ति जलने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी के न पहुंचने और पीड़ित ग्रामीणाें के नुकसान की जिला प्रशासन से भरपाई किए जाने की नियम 51 के तहत मांग उठाई। इसके जवाब देने को राजस्व मंत्री ने 6 जून की तिथि निर्धारित की है।
गौरतलब है कि महोबा जनपद सृजन के 17 साल बाद भी महोबा अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा न दिए जाने व शहर में मात्र एक राजकीय बालिका इंटर कालेज होने, महोबा-कानपुर और महोबा-बांदा मार्ग में दो-दो फुट गहरे गड्ढे होने की खबर के जरिए विधायक से विधानसभा में उठाने की मांग की गई थी। विधायक ने 23 मई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित अमर उजाला की खबर को संज्ञान में लेते हुए विधानसभा में नियम 301 शून्य काल के तहत उठाते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जिला अस्पताल का दर्जा दिलाए जाने, महोबा-कानपुर और झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग को प्रदेश सरकार से केंद्र को पत्र लिखे जाने की बात जोरदार ढंग से उठाई। साथ ही बेलाताल, श्रीनगर, कबरई-पहरा, कबरई-कुन्हेटा राजमार्गों को जल्द से जल्द बनाए जाने की भी मांग उठाई। विधायक राजनारायण बुधौलिया ने शहर में जीजीआईसी खोले जाने, चरखारी-राठ रोड पर वर्मा नदी के वर्षों से अधूरे पड़े पुल को शीघ्र पूरा कराए जाने के अलावा मदन सागर, विजय सागर, चंदेल कालीन तालाबाें के साथ चरखारी की सुंदर झीलाें का जोर्णोद्धार कर पर्यटन को बढ़ावा देने की मांग उठाई। गौरहारी के गौरापत्थर हस्तकला व श्रीनगर की पीतल मूर्तिकला को बढ़ावा दिए जाने और जिले के लोगाें को रोजगार मयस्सर कराए जाने के साथ-साथ बुंदेलखंड को बिजली कटौती से मुक्त किए जाने की भी प्रभावी ढंग से मांग उठाई। महोबा-लखनऊ, खजुराहो और झांसी मार्गों पर एसी बसें चलाए जाने की मांग की।
अमर उजाला की खबरों को संज्ञान में लेकर उठाईं समस्याएं
महोबा। विधायक राजनारायण बुधौलिया ने लखनऊ से दूरभाष पर बात करते हुए बताया कि अमर उजाला ने 23 मई के अंक में प्रकाशित खबर में उजागर कुछ समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए विधानसभा में शून्य काल के दौरान प्रमुखता से उठाया है।
उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
को जिला अस्पताल का दर्जा
दिलाए जाने, महोबा-कानपुर और
झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग को प्रदेश सरकार से केंद्र
को पत्र लिखे जाने की बात जोरदार ढंग से उठाई। साथ
ही बेलाताल, श्रीनगर, कबरई-पहरा, कबरई-कुन्हेटा राजमार्गों को जल्द से जल्द बनाए जाने की भी मांग उठाई।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls