टेंपोवालाें ने तांगावाले को धुना, शिकायत

Mahoba Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
बेलाताल (महोबा)। कसबे में तांगा और टेंपो चालकों में तनातनी बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को सवारियां भरने को लेकर तांगा और टेंपो चालकाें में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर टेंपो चालकाें ने एकजुट होकर तांगा चालक को पीट दिया। इससे नाराज तांगा चालकाें ने इसकी शिकायत उप जिलाधिकारी से कर टेंपो चालकाें के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।
बेलाताल निवासी शकील जोगी तांगा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। शुक्रवार को वह ट्रेन आते ही अपने तांगे में सवारियां बैठा रहा था। तभी एक टेंपो चालक आकर उसके तांगे में बैठी सवारियाें को उतारने लगा। जब शकील ने इसका विरोध किया तो टेंपो चालकाें ने एकजुट होकर शकील की जमकर पिटाई की और धमकी देते हुए उसके तांगे से सवारियां लेकर चले गए। इस घटना से नाराज तांगा चालकाें ने एसडीएम से मुलाकात कर शिकायती पत्र सौंपा। तांगा चालक शकील जोगी, बंटे सविता, शमशुद्दीन, मुन्न साहू, हरी नाई, सुरेंद्र सविता, अशोक सविता, पप्पू, रमजू, डिब्बू सहित कई तांगा चालकाें ने उप जिलाधिकारी कुलपहाड़ नागेंद्र कुमार को दिए शिकायती पत्र में बताया कि बीते कुछ दिनाें से टेंपो चालक रेलवे स्टेशन में आकर सवारियां भरकर ले जाते है जिससे तांगा चालकाें के धंधे पर बुरा असर पड़ रहा है। टेंपो चालक अजनर, थुरट, जैतपुर, कुलपहाड़, मुढ़ारी सहित तमाम मार्गों पर फर्राटा भरते हैं लेकिन तांगा चालकाें के पास रेलवे स्टेशन के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018