सब रजिस्ट्रार और अधिवक्ता सहित 10 पर धोखाधड़ी का मुकदमा

Mahoba Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
महोबा। रजिस्ट्रार आफिस में दूसरे व्यक्ति को खड़ा कर एक ग्रामीण की दो हेक्टेयर से अधिक भूमि हड़पने की गरज से रजिस्टर्ड वसीयत कराए जाने के मामले में पीड़ित ग्रामीण ने बुधवार को कोतवाली महोबा में सब रजिस्ट्रार, अधिवक्ता, लेखक सहित दस लोगाें के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया।
मौदहा तहसील के हैदरगंज निवासी मोहम्मद रज्जाक पुत्र हलीम के नाम गाटा संख्या 23 रकबा 2.055 हेक्टेयर भूमि है। कुछ लोगाें ने सांठगांठ के तहत कूटरचित दस्तावेजाें के सहारे फर्जी तरीके से वसीयत के जरिए जमीन हड़पने का काम किया। इसकी भनक लगने पर मोहम्मद रज्जाक ने तत्काल रजिस्ट्रार आफिस पहुंचकर अभिलेख खंगाले जहां पर दूसरे युवक को खड़ा कर वसीयत कराना पाया गया। रज्जाक ने बुधवार को सब रजिस्ट्रार महोबा एसएम रिजवी, अधिवक्ता हरिशंकर सक्सेना, रमाशंकर, सुरेंद्र उर्फ सोनू सहित दस लोगाें के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा कोतवाली महोबा में पंजीकृत करा दिया है। इससे रजिस्ट्रार आफिस के कर्मचारियाें में हड़कंप मच गया। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू करा दी गई है। उधर जिलाधिकारी डा. काजल का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है लेकिन अभी उन्हें प्रकरण की पूरी तरह से जानकारी नहीं है। उन्हाेंने कहा कि विवेचना के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। विवेचना से पहले किसी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018