जमीन न मिलने से केंद्रीय विद्यालय के बच्चाें का भविष्य अंधेरे में

Mahoba Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
महोबा। दो साल पहले जिले में खोले गए केंद्रीय विद्यालय का कोई पुरसाहाल नहीं है। हालत यह है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा विद्यालय की जमीन के लिए पैरवी न किए जाने से विद्यालय भवन निर्माण अधर में लटक गया है। इससे यहां पर शिक्षा पा रहे 260 बच्चाें का भविष्य अंधेरे में है। उधर लखनऊ के सहायक आयुक्त ने केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध कराने के लिए डीएम को पत्र लिखा। पत्र में हवाला दिया कि जमीन उपलब्ध न होने पर विद्यालय बंद करा दिया जाएगा। इससे अभिभावक खासा परेशान हैं।
दो साल पहले तिलक भवन में अस्थाई रूप से केंद्रीय विद्यालय खोला गया था। तिलक भवन की संस्था ने तीन साल के लिए तिलक भवन दिया था लेकिन केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा जमीन के लिए कोई पैरवी नहीं की गई। स्थिति यह है कि जुलाई 2011 से आज तक विद्यालय भवन की जमीन के लिए प्रधानाचार्य द्वारा कोई पत्र तक नहीं लिखा गया। विद्यालय संगठन की इस लापरवाही से अभिभावकाें में खासी नाराजगी है और अब उन्हें अपने बच्चाें के भविष्य की चिंता सताने लगी है।
गौरतलब है कि वर्ष 2010 में तत्कालीन जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने केंद्रीय विद्यालय के भवन निर्माण के लिए बिलवई रोड पर दस एकड़ जमीन दी थी। केंद्रीय विद्यालय संगठन के कई अफसराें ने आकर जमीन को देखा और विद्यालय भवन के लिए उपयुक्त बताया। बाद में जमीन को फेल कर दिया। इसके बाद जुलाई 2011 में केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य ने दूसरे स्थान पर जमीन दिए जाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा। इस पत्र के बाद से विद्यालय संगठन ने खामोशी अख्तियार कर ली। नतीजतन दो साल तक जमीन की व्यवस्था न हो पाने पर केंद्रीय विद्यालय के सहायक आयुक्त लखनऊ ने जमीन उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी महोबा को पत्र भेजा। साथ ही जमीन न मिलने पर विद्यालय बंद करने की बात लिखी। जिससे अभिभावकाें में हड़कंप मच गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018