उत्पीड़न और अभद्रता से नाराज टीचराें में आक्रोश

Mahoba Updated Mon, 20 Jan 2014 05:47 AM IST
महोबा। राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में टीचराें का उत्पीड़न किए जाने, अमर्यादित शब्दाें का इस्तेमाल किए जाने और नियम विरुद्ध तरीके से अभिभावकाें का आर्थिक शोषण किए जाने पर आक्रोश जताया और निंदा की गई। साथ ही इसकी शिकायत उच्चाधिकारियाें से करने का निर्णय लिया।
राजकीय शिक्षक संघ की बैठक रविवार को पंचम बाल विद्या मंदिर में जीजीआईसी के संगीत टीचर श्याम गोविंद द्विवेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में टीचराें ने जीजीआईसी की प्रधानाचार्या निर्मला खरे द्वारा किए जा रहे टीचर कांतिकेवट के मानसिक उत्पीड़न को बंद कराने का प्रस्ताव पास किया। पति के निधन के बाद अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त टीचर रश्मि श्रीवास्तव के साथ अमर्यादित शब्दाें का इस्तेमाल किए जाने, असत्य स्पष्टीकरण देने और गोपनीय आख्या खराब करने की धमकी बंद कराए जाने की मांग उठाई गई।
संगीत टीचर श्याम गोविंद द्विवेदी के साथ प्रधानाचार्या द्वारा गाली गलौज किए जाने, अपमानित किए जाने और झूठे स्पष्टीकरण देकर मानसिक उत्पीड़न किए जाने पर आक्रोश जताया। इसके अलावा अभिभावक संघ के नाम पर प्रधानाचार्या द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से हर साल प्रति छात्रा से 200 रुपये लेकर आर्थिक शोषण किए जाने की निंदा की। बैठक में टीचराें ने प्रांतीय सांस्कृतिक मंत्री सरगम खरे से उच्चाधिकारियाें से शिकायत करने की मांग की। बैठक में संयुक्त कर्मचारी परिषद के मंत्री सुलेमान खान, जिलामंत्री जगदेव वर्मा, प्रेमचंद्र अनुरागी, राजकिशोर यादव, सरगम खरे, कामता प्रसाद गुप्ता, रश्मि श्रीवास्तव, कांति केवट, शिव सिंह मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls