हादसे से लोगाें का दिल दहला

Mahoba Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
महोबा। जिले की सरहद से सटे मध्य प्रदेश के नौगांव कसबे में मंगलवार को सुबह हुए ह्रदय विदारक हादसे से जहां कई महिलाआें की मांग उजड़ गई वहीं दो दंपति भी काल के गाल में समा गए। इस हादसे ने लोगाें का दिल दहला दिया। चाराें तरफ मची चीख पुकार सुन लोगों की आंखें नम हो गईं।
छतरपुर-हरपालपुर मार्ग पर नौगांव कसबे के पास हुई ट्रक और प्राईवेट बस की भिड़ंत ने कई महिलाआें की मांग उजाड़ दी। वहीं अलीगढ़ निवासी राजकुमारी और उसके पति वेदप्रकाश शर्मा व श्रीमती भल्लू और उसके पति प्रभू रैकवार निवासी मऊसानिया छतरपुर ने एकसाथ घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद बच निकले छोटे-छोेटे बच्चे व वृद्ध भी सहमे थे। घायलाें की चीख पुकार सुनकर बरबस राहगीर भी उनकी ओर खिंचे चले गए और राहत कार्य में जुट गए।
पुलिस के साथ नागरिकाें ने भी बस में फंसे लोगाें को निकालने में अहम भूमिका निभाई। प्रशासनिक अधिकारियाें ने भी एक घंटे तक मौके पर रहकर घायलाें को अस्पताल भेजने में व्यवस्था कराई। इस हादसे को देखकर लोगाें के दिल दहल गए। झांसी और हरपालपुर की तरफ से आने वाले वाहनाें में घायलाें को जिला अस्पताल छतरपुर और नौगांव अस्पताल पहुंचाया।
परिजनाें को खोजते रहे दुर्घटना में बचे यात्री
महोबा। दुर्घटना में मारे गए यात्रियाें के बचे परिजन और बच्चे अपने माता-पिता और रिश्तेदाराें को खोजते दिखाई दिए। बच्चे मां-बाप की तलाश में रोते बिलखते हुए इधर से उधर भाग रहे थे। वहीं कुछ रिश्तेदार छतरपुर जिला अस्पताल में रखे मृतकाें के शवाें के कपड़े उठा-उठाकर देख रहे थे। यह हादसा देख राहगीराें की भी आंखें नम हो गईं। छोटे-छोटे बच्चे अपने मां-बाप के लिए तड़प रहे थे। लेकिन इस बेगानी जगह पर उन्हें कोई अपना नहीं नजर आ रहा था। प्रशासनिक अधिकारियाें ने इन बच्चाें के परिजनाें को मोबाइल से सूचना दी। सारा दिन छतरपुर और नौगांव में अस्पताल के आसपास गमगीन माहौल बना रहा।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper