लोकसभा निर्वाचन में बर्दाश्त नहीं: डीएम

Maharajganj Updated Wed, 29 Jan 2014 05:44 AM IST
महराजगंज। लोकसभा चुनाव 2014 के मद्देनजर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। इसमें डीएम/जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों को लापरवाही नहीं करने की चेतावनी दी। साथ ही बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी।
डीएम सौम्या अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराना सभी अधिकारियों का दायित्व है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है। सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करें। अपना स्टॉफ अपने साथ तैनात कर कार्मिक अधिकारी को सूचना दें ताकि शेष अन्य अधिकारी/कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जा सके। निर्वाचन से संबंधित सूचनाएं एकत्रित कर लें। उन्होंने कहा कि जिले में तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारी अपना फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र बनवा लें। एक फरवरी से फार्म छह भरकर संबंधित तहसील में जमा कर दें। साथ ही अपना बैंक एकाउंट नंबर भी निर्वाचन कार्यालय में दे दें। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष से अधिक समय से जिले में तैनात सभी राजपत्रित अधिकारियों की सूचना 29 जनवरी तक हर हाल में दे दें। जिले में 1676 बूथ लेबिल अधिकारी तैनात हैं। इसकी सूचना कार्मिक प्रभारी को दे दी जाए ताकि निर्वाचन के अन्य कार्यों में उनकी ड्यूटी नहीं लगाई जाए। बिना बताए या अनुमति के मुख्यालय कदापि नहीं छोड़ें। पुलिस अधीक्षक भारत सिंह यादव ने कहा कि सजग रहने की जरूरत है। बैठक में एडीएम एसएस श्रीवास्तव, सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय प्रकाश, पीडी ऋषिमुनी उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018