गौरव और जिम्मेदारी का प्रतीक है मतदान

Maharajganj Updated Sun, 26 Jan 2014 05:45 AM IST
महराजगंज। कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि कमिश्नर गोरखपुर समेत कई अधिकारियों ने मतदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही मौजूद लोगाें को हाथ उठाकर मतदान करने की शपथ दिलाई।
कमिश्नर जेपी गुप्ता ने कहा कि 25 दिसंबर को ही निर्वाचन आयोग का गठन हुआ था। उसी उपलक्ष्य में चार साल से पूरे देश में एक साथ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। मतदाता बनना और अपने मतों का प्रयोग करना गौरव और जिम्मेदारी का कार्य है। ऐसे में हमें हर हाल में मतदान अवश्य करना चाहिए। तीन माह में लोक सभा चुनाव होने हैं। 31 दिसंबर तक मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होना है। इसके बाद भी एक जनवरी 2014 तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले ऐसे लोग किन्हीं कारणों से मतदाता नहीं बन पाए हैं वह फार्म भरकर मतदाता बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में युवा मतदाताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होने के कारण ही मतदान के लिए उम्र 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष की गई है। डीएम सौम्या अग्रवाल ने कहा कि मतदाता बनकर अपनी जिम्मेदारियों का निभाएं। कार्यक्रम जागरूकता के लिए ही आयोजित किया गया है। एडीएम एसएस श्रीवास्तव ने कहा कि 31 जनवरी को प्रकाशित होने के बाद यह देख लें कि कहीं उनके नाम पता आदि में गलती तो नहीं है। गलती होने पर उसे संशोधित करा लें। जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों ने मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक किया। बांसुरी वादक सुनील सरगम ने धुन बजाई। संचालन श्रीनाथ धर दुबे ने किया। इस मौके पर सीडीओ आशुतोष निरंजन, जिला युवा कल्याण अधिकारी अजात शत्रु, जिला पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी केएम सिंह, पीडी ऋषिमुनी उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls