गणतंत्र दिवस की रूपरेखा तय की गई

Maharajganj Updated Sun, 26 Jan 2014 05:45 AM IST
महराजगंज। गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जिले में तैयारियां शबाब पर हैं। तिरंगों से बाजार सज गया है। कार्यालयों और स्कूल/कॉलेजों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बच्चों, अभिभावकों और अध्यापकों ने शनिवार को तिरंगा और अन्य सामानों की खरीददारी की।
राजकीय कार्यालयाें पर सुबह 8:30 बजे और स्कूल कॉलेजों में दस बजे झंडारोहण होगा। मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन धनेवा में आयोजित होगा। यहां मुख्य अतिथि प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण शंखलाल माझी झंडारोहण करेंगे। 11 बजे से वन विभाग, मनरेगा, समाज कल्याण विभाग, डूडा, नेडा, विकलांग कल्याण विभाग, स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग ट्रैक्टर-ट्राली पर झांकी निकालेंगे। बेहतर झांकी निकालने पर विभाग को सम्मानित किया जाएगा। 11:30 बजे एसडीएम सदर बच्चा लाल और ईओ नगर पालिका महराजगंज प्रोफेसर शिब्बन लाल सक्सेना की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। तहसीलदार सदर नंदलाल गौंड़ विशुनपुर गबड़ुआ में शहीद स्मारक पर फूल चढ़ाएंगे। इसके अलावा स्कूल/कॉलेज में भी तैयारियां जोरों पर रहीं। पंडित दीनदयाल इंटरमीडिएट कॉलेज, सेंट जोसेफ स्कूल, लिटिल फ्लावर स्कूल आदि स्कूलों में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभ्यास किया। गणतंत्र दिवस के उत्साह को देखकर बाजार भी सज गया है। तिरंगा दो रुपये से लेकर 10 रुपये, टोपी दो से 15 रुपये, पट्टा 20 रुपये, बिल्ला दो से पांच रुपये, बैंड दो से पांच रुपये में बिके। बच्चे, अभिभावक और अध्यापकों ने इसकी जमकर खरीददारी की।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018