अनियमितता में कोटे की दो दुकानें निलंबित

Maharajganj Updated Tue, 21 Jan 2014 05:45 AM IST
महराजगंज। राशन वितरण में अनियमितता मिलने पर डीएसओ ने कोटे की दो दुकानें निलंबित कर दी हैं। यह कार्रवाई जांच मेें राशन नहीं देने और अधिक दाम लेने के आरोप की पुष्टि होने पर की गई।
पनियरा क्षेत्र के हेमछापर के लोगों ने 15 दिन पहले शिकायत की थी कि गांव का कोटेदार एपीएल राशन का वितरण नहीं करता है। साथ ही राशन के नाम पर अधिक दाम लेता है। यही शिकायत बसहवा चंदन चाफी गांव के लोगों ने की थी। जिला पूर्ति अधिकारी ने इसकी जांच क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी रामाश्रय प्रसाद परतावल को सौंपी। जांच में पाया गया कि दोनों कोटेदार राशन वितरण में अनियमितता बरत रहे हैं। एपीएल का राशन वितरित नहीं करते। साथ ही राशन का अधिक मूल्य वसूल रहे हैं।
रिपोर्ट मिलने पर जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार ने कोटे की दोनों दुकानें निलंबित कर दी। उन्होंने बताया कि राशन वितरण में अनियमितता बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
राशन कार्ड बनवाने वाले दलालों से सावधान
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में कोई नया राशन कार्ड नहीं बनाया जा रहा है। पुराने राशन कार्डों पर ही राशन आदि दिया जा रहा है। फिर भी कुछ दलाल लोगों को गुमराह कर नया राशन कार्ड बनवाने की बात कह रहे हैं। इससे सावधान रहने की जरूरत है। यदि कोई राशन कार्ड बनवाने की बात कहे तो इसकी सूचना तत्काल दें।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018