हंगामे के बीच नगर पालिका की बैठक

Maharajganj Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
महराजगंज। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। इसमें एक दर्जन सभासदों ने कई मुद्दों को लेकर बहिष्कार किया। बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ। बैठक में नाली निर्माण समेत 18 प्रस्तावों पर चर्चा हुई।
नगर पालिका बोर्ड की बैठक गुरुवार को अध्यक्ष रीता भारती के अध्यक्षता में शुरू हुई। इसमें 20 वार्डों के सभासद उपस्थित रहे। बैठक शुरू होने से पहले ही पंतनगर के सभासद श्यामनारायण यादव ने एक दिन पहले अध्यक्ष को सौंपे बिन्दुओं पर चर्चा की बात कही। उन्होंने अक्टूबर में हुए कार्यों के खर्च का विवरण और ठेके पर रखे कर्मचारियों का विवरण समेत कई बिन्दुओं पर जवाब मांगा। इस पर अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी ने बाद में जवाब देने की बात कही। इसे लेकर हंगामा शुरू हो गया। उसके बाद श्यामनारायण के नेतृत्व में एक दर्जन सभासदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। 15 मिनट बाद कुछ सभासदों के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। उसके बाद बैठक शुरू हुई। इस दौरान सभासदों ने अपने-अपने प्रस्ताव रखे। एक सभासद ने प्रस्ताव रखा कि 50 डिस्मिल से कम की पोखरियों की नीलामी सभासद के अनुमोदन पर क रें। इसी तरह सरोजनी नगर के सभासद राघवेन्द्र मिश्र, सिविल नगर के पवन कुमार सिंघानिया, सुभाष नगर के परमानन्द गौतम, लोहिया नगर के प्रदीप गौड़, हमीदनगर के अफजल अंसारी, मउपाकड़ के विजयी सहित नीतू निगम और शाहजहां आदि सभासदों ने प्रस्ताव रखे। वहीं शास्त्रीनगर के सभासद सिद्धार्थ नाथ शुक्ल और राघवेन्द्र मिश्र ने सभी सभासदों से विकास के मुद्दे पर चर्चा की बात कही। उनका कहना था कि जनता उन्हें विकास के मुद्दे पर चुनकर भेजा है। ऐसे में सभासद विकास के मुद्दों पर ध्यान दें।
इस दौरान अधिशासी अधिकारी माधव शरण, कैशियर विनोद जायसवाल और वरिष्ठ लिपिक चंद्रिका प्रसाद यादव समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।
ये प्रस्ताव पारित हुए
-50 डिस्मिल से कम की पोखरियों की नीलामी सभासद के अनुमोदन पर होगी।
-कमलेश व रामदास की भांति अन्य नियमित कर्मचारियों को वेतन देने का प्रस्ताव।
-प्रत्येक वार्ड में एक-एक लाख रुपये तक का निर्माण कार्य।
-अंबेडकर पार्क की मरम्मत।
- नाले नालियों के निर्माण के नाम पर 23 लाख रुपये स्वीकृत।

सभासद और अधिशासी अधिकारी में नोकझोंक
बैठक के दौरान सभासद श्यामनारायण यादव और अधिशासी अधिकारी माधव शरण से कई बिन्दुओं पर नोकझोंक हुई। ठेके पर रखे सफाईकर्मियों के बारे में जानकारी, टेंडर की प्रक्रिया के साथ अलाव जलाने पर उनसे तीखी बहस हुई। श्यामनारायण का कहना था कि सभासदों की जानकारी के बिना ही अलाव जलवा दिया गया। इस पर ईओ ने कहा कि यह दैवीय आपदा में आता है। डीएम के आदेश पर जलाया गया है।
चुप रहने में ही भलाई
हर बार की तरह इस बार की भी महिला सभासद चुप रहने में ही भलाई समझीं। सभासदों के शोर मचाने पर बिस्मिल नगर की सभासद शाहजहां ने उन्हें धीमी आवाज में बोलने की सलाह दी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Kanpur

5 घंटे पहले हो गया 'मौत का आभास', संकल्प पत्र भरकर अंतिम इच्छा कर ली पूरी

कानपुर के गांधी ग्राम चकेरी में एक वृद्धा ने जिद करके देहदान का संकल्प भरा और पांच घंटे बाद ही उनका निधन हो गया। बुधवार को मेडिकल कालेज को उनकी देह सौंपी गई। युग दधीचि देहदान अभियान के तहत 193 देहदान हो चुके हैं। 

19 अप्रैल 2018

Related Videos

महराजगंज में कपड़ा व्यवसायी की रॉड से मारकर हत्या

महराजगंज में एक कपड़ा व्यवसायी की लोहे की रॉड से मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। करीबियों के मुताबिक हत्या के पीछे पैसों के लेन-देन का मामला हो सकता है।

16 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen