रंगाई न होने पर बीईओ व शिक्षक पर होगा एफआईआर

Maharajganj Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
महराजगंज। बीएसए ने अपने मातहत सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी दे दिया है कि अगर तत्काल विद्यालयों की रंगाई पुताई नहीं कराया गया तो संबंधित बीईओ शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया जाएगा। उस मद की रकम खाते में भेज दी गई है।
वे शनिवार को बीएसए कैम्पस में खण्ड शिक्षा अधिकारियों की मीटिंग ले रहे थे। उन्होंने कहा कि ड्रेस वितरण में गड़बड़ी नहीं चलने पाएगी। अगर गुणवत्ता में खराबी मिली तो जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे। उसकी जांच करने वे खुद विद्यालयों में जाएंगे। उन्होंने विद्यालय परिसर में साफ सफाई पर जोर देते हुए कहा कि बीईओ इस पर ध्यान दें। विद्यालयों के खाते में रंगाई पुताई करने के लिए धन भेज दिया गया है। अगर सप्ताह भीतर सभी विद्यालयों को पेंट नहीं कराया गया तो शिक्षक के साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारियों को भी जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसके चलते उन पर सरकार धन के गोलमाल को लेकर एफआईआर दर्ज करा दिया जाएगा।
उन्होंने मिड डे मील योजना, ड्रेस वितरण, शिक्षण की गुणवत्ता और साफ सफाई कराने के लिए सभी बीईओ को क्षेत्र भ्रमण करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्र के विद्यालयों की स्थिति के लिए व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार होंगे। बैठक में सभी बीईओ मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018