जीके में फरेंदा की अवंतिका टॉपर

Maharajganj Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
महराजगंज। अनूप पब्लिक स्कूल परिसर में रविवार को जिला स्तरीय सुपर स्टार जनरल नॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें तीन ग्रुप में परीक्षा हुई। हर ग्रुप में टॉप थ्री प्रतिभागी को पुरस्कार और शील्ड दिया गया। इसके अलावा हर ग्रुप से पांच-पांच प्रतिभागियों को शील्ड व स्कालरशिप मिला। प्रतियोगिता की टॉपर फरेन्दा कसबे के नवजीवन मिशन स्कूल की छात्रा अवंतिका रही।
प्रतियोगिता में 90 विद्यालयों के करीब 1048 विद्यार्थियों ने भाग किया। इसमें देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर के विद्यार्थी भी शामिल हुए। ग्रुप ए में नवजीवन स्कूल फरेन्दा की अवंतिका यादव पहले, यूएस एकेडमी कैम्पियरगंज के श्रेयांश कुमार सौरभ को दूसरे और सेंट जोजेफ्स स्कूल महराजगंज के अभय कुमार को तीसरा स्थान मिला। ग्रुप बी में अनूप पब्लिक स्कूल के अजय चौधरी को पहला, यहीं के राहुल पटेल को दूसरा और लिटिल फ्लावर के शिवम पटेल को तीसरा स्थान हासिल हुआ। ग्रुप सी में जीएसवीएस के वीरेन्द्र कुमार रौनियार पहले, एपी कोचिंग चिउटहां के दीपक रौनियार दूसरे और वीएसएवी इंटर कालेज के अमन दुबे तीसरे स्थान पर रहे। उनको क्रमश: 5000, 3000 और 2000 रुपये और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही ग्रुप ए से हिफ्जा खातून, प्रांजल पांडेय सेंट जोजेफ्स, अनुभव जायसवाल दुर्गावती देवी भिटौली, दीपू गुप्ता पैरामाउण्ट स्कूल, रामकेवल को विशिष्ट पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।
ग्रुप बी में कृति विश्वकर्मा, विक्रांत पटेल, सौरव वर्मा, अनुराग एवं साधन गुप्ता और ग्रुप सी से नवीन सरन पटेल, शिवम पटेल, अजीत सिंह, अजय मद्धेशिया और आदित्य पटेल को चुना गया।
पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बसपा नेता और समाजसेवी काशीनाथ शुक्ला रहे। आयोजक व विद्यालय प्रबंधक अनूप कुमार चौधरी ने कहा कि बच्चों के अंदर की प्रतिभा को बाहर लाने के लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक चौधरी शिवेन्द्र सिंह रहे। यहां परमात्मा चौधरी, अरविंद शुक्ला, योगेश तिवारी, अशोक जायसवाल और ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रक और वन विभाग की गाड़ी में टक्कर के बाद विवाद, फिर हुआ ये

महराजगंज के जिला अस्पताल के पास ट्रक और वन विभाग की गाड़ी की टक्कर होने के बाद विवाद खड़ा हो गया। ट्रक चालक का आरोप है कि उसकी वन विभाग के कर्मचारियों ने जमकर पिटाई की है।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper