धांधली में दो शिक्षकों को नोटिस

Maharajganj Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। बीएसए ने मेदिनीपुर में तैनात दो शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। उनसे एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामला चुनाव आचार संहिता के दौरान विद्यालय निर्माण के धन का आहरण करने का है। उस धन से निर्माण कार्य भी नहीं कराया गया।
घुघली ब्लाक के मेदिनीपुर गांव निवासी उमेश प्रसाद ने सीडीओ को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें आरोप है कि भवन निर्माण के लिए हरखी प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक वीरेन्द्र सिंह और प्रभारी प्राथमिक विद्यालय मेदिनीपुर घनश्याम दुबे को जिम्मेदारी सौंपी गई। उन लोगों ने चुनाव आदर्श आचार संहिता के दौरान ही खाते से धन आहरित कर लिया, लेकिन निर्माण नहीं कराया। सीडीओ ने संयुक्त जांच समिति से जांच कराई तो दोनों शिक्षक दोषी पाए गए। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इसे लेकर बीएसए ने दोनों शिक्षकों से एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब संतोषजनक न होने पर वार्षिक वेतनवृद्धि रोकने की चेतावनी दी गई है।
बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा का कहना है कि मेदिनीपुर के दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। स्पष्टीकरण के बाद कार्रवाई की जाएगी।
प्रधान पर कार्रवाई के लिए पत्र
महराजगंज। घुघली ब्लाक के मेदिनीपुर ग्राम प्रधान को भी विद्यालय निर्माण में गड़बड़ी करने का दोषी पाया गया है। प्रधान पर कार्रवाई के लिए बीएसए ने डीपीआरओ को पत्र लिखा है। मेदिनीपुर निवासी उमेश प्रसाद ने सीडीओ से गांव में बनने वाले विद्यालय भवन में धांधली का आरोप लगाया था। उसने ग्राम प्रधान को आरोपित किया था। सीडीओ ने जांच कराई तो ग्राम प्रधान दोषी पाए गए। इस आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश हुआ था। इस पर अमल करते हुए बीएसए ने जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखा है। इसमें प्रधान के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम के प्राविधानों के तहत कार्रवाई करने की अपील की गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls