हंगामे के बीच हुई नगर पालिका बोर्ड की बैठक

Maharajganj Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। नगर पालिका बोर्ड की बैठक बुधवार को हंगामे के बीच हुई। जलकर और गृहकर लगाने का सभासदों ने जमकर विरोध किया। उनका कहना था कि किसी भी कीमत पर जनता को कर का बोझ नहीं सहने देंगे।
नगर पालिका बोर्ड की बैठक अध्यक्ष रीता देवी की अध्यक्षता में शुरू हुई। सात एजेंडों को लेकर हुई बैठक में सबसे पहले पिछली कार्रवाई की पुष्टि के साथ स्ट्रीट लाइट की मरम्मत और रखरखाव के लिए उपकरण फिटिंग की खरीद पर चर्चा हुई। सभासदों ने कहा कि जब इन सामानों की खरीदारी की जाए तब सभासदों का एक प्रतिनिधि मंडल साथ रहे। इस पर ईओ माधव शरण ने प्रतिनिधि मंडल का नाम पूछा तो सभासदों ने उन पर छोड़ दिया। 13वें वित्त आयोग से 27 लाख रुपये मिली धनराशि के बारे में ईओ ने बताया कि इसे जलापूर्ति, जल निकासी और कूड़ेदान इत्यादि मदों में बांटा गया है। इस पर सभासदों ने शौचालय और मूत्रालय बनवाने के साथ ही जल निकासी के लिए नाली बनाने की बात कही। साथ ही नगर पालिका के पास पंप, पोखरी की नीलामी और विभिन्न वार्डों में स्लैब निर्माण पर चर्चा हुई।
ईओ ने बताया कि शासन के आदेश के अनुसार अब गृहकर और जलकर लिया जाएगा। इस पर सभासदों ने विरोध किया। उनका कहना था कि अभी जनता पर यह बोझ थोपना उचित नहीं है। अध्यक्ष की अनुमति के बाद शास्त्री नगर के सभासद सिद्धार्थनाथ शुक्ला ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि नगर पालिका से जानकारी मांगी गई थी कि वार्षिक आय कितनी है। बीआरजीएफ योजना के तहत जो धनराशि मिली है, उसमें अधिकारियों की मिलीभगत से कई वार्डों तक रुपया पहुंचा ही नहीं। उन्होंने कर्मचारियों की समस्या को प्रमुखता से उठाई और कहा कि शासनादेश है कि 5250 रुपये दिया जाए लेकिन ईओ की लापरवाही से संविदा कर्मचारियों को सिर्फ 3600 रुपये मिल रहे हैं।
बैठक में अध्यक्ष रीता देवी, ईओ माधव शरण के अलावा सभासद श्यामनारायण, ब्रजभूषण, अफजल अब्बास, सुग्रीव पटेल, राघवेन्द्र के अलावा कैशियर विनोद जायसवाल, कमलेश और योगेन्द्र साहनी समेत 20 वार्डों के सभासद उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Rohtak

बिजली बिल

24 जनवरी 2018

Rohtak

नेताजी

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper