भ्रष्टाचार के आरोप में निचलौल बीडीओ सस्पेंड

Maharajganj Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। भ्रष्टाचार के आरोप में निचलौल बीडीओ देवेश चन्द को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके पास सिसवा ब्लाक का भी अतिरिक्त चार्ज था। आरोप है कि बहराइच जिले में तैनाती के दौरान उन्होंने व्यापक स्तर पर गोलमाल किया था। इस संबंध में शासन ने जांच कराई तो आरोपों की पुष्टि हुई। इस पर प्रमुख सचिव पंचायती राज ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया।
निचलौल ब्लाक के बीडीओ देवेश चन्द इससे पहले बहराइच जिले में तैनात थे। उनकी तैनाती के दौरान बहराइच में विभिन्न सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी हुई थी। इसी बीच उनका ट्रांसफर महराजगंज जिले में हो गया, लेकिन उनके खिलाफ जांच चलती रही। मामला सही मिलने पर प्रमुख सचिव पंचायती राज ने उनको निलंबित करने का आदेश जारी किया। जिले में चिट्ठी पहुंचने के बाद प्रशासन ने उन्हेें निलंबित कर दिया है। अब निचलौल का चार्ज मिठौरा बीडीओ केशव प्रसाद को दिया गया है। जबकि सिसवा में घुघली बीडीओ कृष्ण कुमार कार्यभार संभालेंगे।
इस बाबत सीडीओ डॉ. वेदपति मिश्र का कहना है कि उनके खिलाफ पहले से ही मामला चल रहा था। निलंबन का लेटर मिल चुका है। इस आधार पर पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह केशव चन्द और कृष्ण कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018