विज्ञापन
विज्ञापन

खौफ में टिकट करा रहे कैंसिल

Maharajganj Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
महराजगंज। सावन का महीना जिले के अशुभ साबित हो रहा है। एक-दो दिन छोड़ दिया जाए तो रोजाना कहीं न कहीं जिले के तीर्थयात्री हादसे का शिकार हो रहे हैं। इस तरह के हादसों में अब तक करीब 43 कांवड़ियों की इहलीला समाप्त हो गई। इस तरह मौत से लोग सहम गए हैं। बहुत से लोग तो अब अपनी यात्रा ही निरस्त कर रहे हैं। वे टिकट कैंसिल करा रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
ज्ञात हो कि ईटहिया शिव मंदिर पर जलाभिषेक के लिए जल भरने कांवड़ियों का जत्था 14 जुलाई को नेपाल के त्रिवेणी धाम रवाना हुआ। वहां पहुंचने से पहले ही बस गंडक नहर में पलट गई। इसमें करीब 40 लोग मारे गए। उनमें से 36 लोग महराजगंज जिले के थे। अभी इस हादसे को महज 10 दिन ही हुए थे, तभी 24 जुलाई को कानपुर देहात जिले में एक और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें महराजगंज नगर में रहने वाली एक मासूम बच्ची समेत पांच लोग मारे गए। वे भी तीर्थयात्रा पर निकले थे। 27 जुलाई को दो और शिवभक्तों की मौत हो गई। एक शिवभक्त करंट लगने से झारखंड के देवघर में मर गया। जबकि दूसरा फैजाबाद जिले में सड़क एक्सीडेंट में। अभी इन हादसों से जिला उबर भी नहीं पाया था कि रविवार को जम्मू में हुए हादसे में महराजगंज के आठ लोग घायल हो गए।
सावन में लगातार हो रहे इस तरह के हादसों में जिले के लोग सहमे हुए हैं। बहुत से लोगों ने तो अपनी यात्री कैंसिल कर दी है। वे अपना टिकट निरस्त करा रहे हैं।
परतावल ब्लाक के लखिमा गांव में रहने वाले कृष्ण कुमार उपाध्याय और मणीन्द्र उपाध्याय ने अमरनाथ की यात्रा पर जाने के लिए रेलवे टिकट आरक्षित कराया था। कई हादसों की बात जानकर उन्होंने ऐनवक्त पर टिकट कैंसिल करा दिया।
सदर ब्लाक के शिकारपुर चौराहे पर दुकान चलाने वाले शेषनाथ मोदनवाल की बाबाधाम जाने की तैयारी में थे। उन्होंने बताया कि कांवरियों की मौत के चलते उनका दिल वहां जाने की गवाही नहीं दे रहा।
महराजगंज नगर के सिनेमा रोड निवासी दिनेश सिंह अपने परिवार के साथ वैष्णो देवी जाने वाले थे। लेकिन बस हादसे के बाद उनके पिताजी ने यात्रा की अनुमति नहीं दी। उन्होंने अपना टिकट निरस्त करा दिया।
नगर के मऊपाकड़ मोहल्ले में रहने वाले बनारसी मद्धेशिया ने भी तीर्थयात्रा का टिकट निरस्त कराया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं ने उन्हें हिला दिया।
फरेन्दा ब्लाक के जमुहरा गांव निवासी बैजनाथ भी बाबाधाम जाने वाले थे। लेकिन नहीं गए। उन्होंने बताया कि जिले के लिए यह समय ठीक नहीं चल रहा है।
दूसरी ओर ज्योतिषी आचार्य दयाशंकर शुक्ल का कहना है कि महराजगंज का गोचर विचार से सिंह राशि है। इस राशि के चतुर्थ भाव में राहु स्थित है। जबकि अष्टम भाव पर मंगल ग्रह की नजर है। मंगल शत्रु गृह में है। इन ग्रहों के चलते जिले के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में तरह-तरह की आपदाओं का कुप्रभाव रहेगा। यह दिसंबर 2012 तक चलेगा।

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Maharajganj

भाजपा के पंकज ने बनाया जीत का रिकार्ड

दूसरे स्थान पर गठबंधन के सपा प्रत्याशी कुंवर अखिलेश सिंह और तीसरे पर कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत रहीं।

24 मई 2019

विज्ञापन

जीत के बाद पीएम मोदी का पहला भाषण, कहा बदनीयत से नहीं करूंगा कोई काम

जीत के बाद पीएम मोदी का पहला भाषण। हजारों कार्यकर्ताओं से भरा प्रांगण मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election