खाद को लेकर किसानों का हंगामा

Maharajganj Updated Tue, 24 Jul 2012 12:00 PM IST
निचलौल। खाद को लेकर मारामारी जारी है। जिले में कोई सेंटर ऐसा नहीं, जहां किसान खाद के लिए चक्कर न लगाते हों। खाद वितरण में अनियमितता के चलते सोमवार को रूद्रौली सेंटर पर किसानों का धैर्य टूट गया। किसानों ने वहां जमकर हंगामा किया। बवाल के चलते 50 कि सानों की किसान बही गायब हो गई। मामला बिगड़ता देख केंद्र प्रभारी गायब हो गया।
रूद्रौली सेंटर पर 600 बोरी खाद बंटने के लिए आई है। यहां पीसीएफ सेंटर के प्रभारी रूद्रौली के किसानों की जगह मिठौरा के किसानों को खाद देने लगे। इसकी जानकारी जब रूद्रौली के किसानों को हुई तो वे सोमवार को सेंटर पर पहुंच गए। यहां किसानों ने दुर्व्यवस्था को लेकर केन्द्र पर हंगामा शुरू कर दिया। किसानों का कहना है कि मुश्किल से तो यहां खाद आई है। वो भी उन्हें ठीक से नहीं मिल पा रही है। हंगामा इतना बढ़ गया कि पीसीएफ प्रभारी अवधेश केन्द्र छोड़ भाग गए। उधर, बवाल के बीच 50 किसानों की बही गायब हो गई। किसान मोहन, सोहन, झिनकू, बेली, गुल्लू, महेन्द्र, विक्र म, बिहारी, गौरीशंकर, कृष्णमुरारी, शंकर, चिन्नू, रघुपत और बेचई आदि किसानों ने कहा कि उनके साथ छल किया जा रहा है। केन्द्र पर अनियमितता कायम है, मगर इसे देखने वाला कोई नहीं है। दूसरी ओर पीसीएफ प्रभारी ने नियम के मुताबिक खाद वितरण की बात कही।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls