सिपाही सस्पेंड, कोतवाल पर कार्रवाई की तैयारी

Maharajganj Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। ठूूठीबारी में शराब पकड़ने और छोड़ने के मामले में एडीजी ला एंड आर्डर के आदेश पर कोतवाल ठूठीबारी और सिपाहियों की जांच के बहाने जिले के पुलिस की जांच हो रही है। शराब के मामले में बुधवार को डीआईजी जांच करने आए थे। 18 पुलिस वालों के बयान के बाद इस मामले में आरोपित सिपाही विजय सिंह को उच्चाधिकारियों के आदेश पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया। वहीं कोतवाल पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।
ठूठीबारी में पिछले दिनों लक्ष्मीपुर पुलिस चौकी के कुछ सिपाहियों ने नेपाली शराब पकड़ी थी। बाद में शराब को ठूठीबारी कोतवाली में तैनात सिपाही विजय सिंह ने छोड़ दिया। मामले ने तूल पकड़ा तो सिपाही विजय को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद लक्ष्मीपुर पुलिस चौकी के सिपाही भी लाइन हाजिर हो गए। लक्ष्मीपुर पुलिस चौकी के सिपाहियों ने सवाल उठाया कि मादक पदार्थ को पकड़कर उन्होंने कौन सी गलती कर दी कि उनके खिलाफ कार्रवाई हो गई। यह मामला मुख्यमंत्री से लेकर मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया। केस की गंभीरता को देखते हुए एडीजी ला एंड आर्डर ने डीआईजी क ो जांच सौंप दी। बुधवार को दिन भर डीआईजी जांच करते रहे। जांच क र वापस जाने के बाद डीआईजी के आदेश पर एसपी ने सिपाही विजय सिंह को सस्पेंड कर दिया। इस मामले में ठूठीबारी कोतवाल के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी देर शाम तक चल रही थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018