खाद की 13 दुकानों के लाइसेंस सस्पेंड

Maharajganj Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। खाद तस्करी पर लगाम लगाने के लिए डीएम ने कृषि विभाग को छापेमारी करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को जिला कृषि अधिकारी ने बार्डर एरिया में छापेमारी कर 13 दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया। पांच दुकानों से डीएपी और यूरिया का नमूना लेकर परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया।
जिला कृषि अधिकारी रमगढ़वा में निरीक्षण करने पहुंचे तो कुछ दुकानदार प्रतिष्ठान बंद कर फरार हो गए। इस पर वहां की छह दुकानों का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया। ये खान ट्रेडर्स, खान ट्रेडिंग, जगदंबा खाद भंडार, खान खाद भंडार, तराई ट्रेडर्स और किसान खाद भंडार हैं। उसके बाद वह करमहवां पहुंचे। वहां पहले तीन दुकानदार दुकानें बंद कर रफूचक्कर हो गए। इस पर अधिकारी ने शंकर खाद भंडार, जायसवाल खाद भंडार और अभिलाष ट्रेडर्स का लाइसेंस निलंबित कर दिया। इसके बाद जिला कृषि अधिकारी पिपरा परसौनी पहुंचे। वहां उन्होेंने शुभा खाद भंडार, प्रभात खाद भंडार, विशाल खाद भंडार और जनता खाद भंडार का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया।
इसके अलावा उन्होंने रमगढ़वा के जनता खाद भंडार, राजू ट्रेडर्स, मां सम्मय खाद भंडार और अग्रहरी खाद भंडार के साथ ही बेलौही के विंध्यवासिनी खाद भंडार से डीएपी और यूरिया के पांच नमूने लिए। इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया।
जिला कृषि अधिकारी रामकेवल का कहना है कि जिले में मानक के अनुसार ही दुकानें संचालित होंगी। अगर कहीं से मनमानी की शिकायत मिलती है तो दुकान का लाइसेंस सस्पेंड करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018