अख्तर की बची साख तो टुन्ना को मिली हार

Maharajganj Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। महराजगंज नगरपालिका के चुनाव में अध्यक्ष के चुनाव से कम दिलचस्प सभासदों का चुनाव भी नहीं था। इस बार कई तरह का इतिहास इस चुनाव में कायम हुआ है। नए और युवा चेहरों को लोगों ने विशेष तरजीह दी है।
परिणाम पर अगर नजर डालें तो जयप्रकाश नगर से इस बार हीरा पासवान को 183 वोट तो मनोज को 175 मत मिले। यहां से हीरा विजयी हुए। यहां से सभासद रहे प्र्रमोद को हार का मुंह देखना पड़ा। हमीदनगर से कांग्रेसी नेता अख्तर अब्बासी के बेटे अफजाल ने चुनाव जीत लिया है। उन्हें 302 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी को 263 मतों से संतोष करना पड़ा। शास्त्रीनगर से पीजी कालेज के प्रवक्ता सिद्धार्थ शुक्ल ने बाजी मारी है। इन्हें 525 मत मिले तो रनर रहीं इंदिरा पांडेय को 373 मत। सुभाषनगर से 254 मत पाकर परमानंद विजयी हुए हैं। उन्होंने 228 मात पाने वाली कमलवाती को शिकस्त दिया। अमरूतिया से दुर्गावती को रिकार्ड 437 मत मिले। जबकि धर्मवीर को 49 मतों से ही संतोष करना पड़ा। इसी तरह बिस्मिलनगर से कांग्रेस की शाहजहंा ने 388 वोट पाकर सीता बीजेपी को जिन्हें 299 मत मिले हरा दिया। इसी तरह से इन्दिरानगर में राजू को हराकर ब्रजभूषण, अंबेडकरनगर में गोविंद वेदकर को हराकर बालगोपाल, बैकुंठपुर में अतुल को हराकर सुग्रीव, शिवनगर में सुग्रीव को हराकर दुर्गावती, पटेलनगर में गायत्री को हराकर रमावती ने सभासद की सीट पर कब्जा जमा लिया। सक्सेनानगर में विमलेश ने बैजनाथ, आजाद नगर में फूला ने कृष्णा को, राजीवनगर में गीता ने सत्यशीला को, अशोक नगर में गामा ने आशीष को, सरोजनीनगर में राघवेन्द्र ने उदय को हराकर इस सीट पर कब्जा जमा लिया। यहां रणंजय सिंह को हार मिली। नेहरू नगर में बीजेपी के जिला महामंत्री कृष्णगोपाल जयसवाल की पत्नी शशि जायसवाल ने विद्या को हरा दिया। मऊपाकड़ में विजयी ने नरसिंह को हराकर जीत दर्ज की। गांधीनगर से ब्रह्मावती ने अनीता को हरा दिया। लोहियानगर में प्रदीप ने योगेंद्र मणि टुन्ना को हरा दिया। वीरबहादुर नगर में दीपक ने रवीश को, वार्ड नंबर 24 में विमलेश ने बैजनाथ को, पड़री में नीतू ने उर्मिला को, चिउरहा में प्रभावती ने आशा को सिविल लाइन में पवन सिंहानिया ने साजिद को करारी शिकस्त दी। पंतनगर में श्यामनारायण ने जितेंद्र को हराकर जीत दर्ज की।

Spotlight

Most Read

National

'पद्मावत' के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में लगाई आग

रात करीब पौने दस बजे चार-पांच युवक जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे, मॉल में आए और टिकट काउंटर के पास पहुंच कर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

आलू किसानों पर यूपी के कृषि मंत्री का बड़ा बयान

यूपी में आलू किसानों की हालत क्या है इससे पूरा देश वाकिफ है। यूपी के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर आलू फेंके जाने की तस्वीरें सामने आती हैं। ऐसे में यूपी के कृषि मंत्री ने ये आश्वासन दिया है कि आलू किसानों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper