100 शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

Maharajganj Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
महराजगंज। दो जुलाई को विद्यालय से गैरहाजिर करीब 100 शिक्षकों पर जल्द ही कार्रवाई होगी। इन शिक्षकों की सूची बेसिक शिक्षा विभाग को खंड शिक्षा अधिकारियों ने भेजी है। दूसरी तरफ रिपोर्ट देने में कुछ ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारी आनाकानी कर रहे हैं। इस पर बीएसए ने नोटिस जारी कर उनके खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित करने की बात कही है।
बीएसए दफ्तर को अभी तक फरेन्दा, सिसवां, धानी, मिठौरा, निचलौल और परतावल से ही रिपोर्ट आ पाई है। बाकी खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी की गई है। अगर वे शुक्रवार तक रिपोर्ट नहीं उपलब्ध कराते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निचलौल बीईओ अजय गुप्त मौर्य ने नौ शिक्षकों के गैरहाजिरी की सूचना दी है। जिसमें भोथियाहीं के अवनीश यादव, लोढ़िया के सुनीता पांडेय, कटहरी कला के इरशाद अली, चन्दागुलरभार के विनय कुमार यादव, कलनहीं खुर्द के प्रदीप कुमार, चरभरियां के प्रमोद कुमार, जनार्दन प्रसाद, संजय राय और डोमा के दीपक कुमार हैं।
बीईओ मिठौरा ने 11 शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराई है। इसमें सिसवनियां की अनीता पांडेय, सिन्दुरिया की सोनिया कुमार, परसौनी के शिवशंकर यादव, मधुबनी की अनीता जैसवार, मधुबनी के रमाशंकर प्रजापति, कसमरियां की मंशा देवी, दीपक पटेल, सिसवनियां की संगीता, अंबिका पटेल, ओबरी के रामकृष्ण और औराटार के सुरेश चन्द शामिल हैं। धानी बीईओ ने तीन शिक्षकों की सूची भेजी है। इसमें चरगावां की सुनीता राय, नौसागर के शत्रुघभन यादव व चौका की अलका सिंह शामिल हैं। नौतनवां ब्लाक के बीईओ कुलदीप नारायण सिंह ने भी दो शिक्षकों के गैरहाजिर होने की रिपोर्ट भेजी है। जिसमें गजरहीं के विपिन बहादुर सिंह और जारा के संजय कुमार हैं। परतावल ब्लाक से किसी के गैरहाजिर रहने की सूचना नहीं है। सिसवा ब्लाक से भी सूची आ गई है।
इसके अलावा पनियरा, फरेन्दा, बृजमनगंज, लक्ष्मीपुर, और घुघली ब्लाक के बीईओ की रिपोर्ट नहीं आई है। इस कारण उनको नोटिस जारी की गई है। अगर शुक्रवार तक रिपोर्ट नहीं मिली तो कार्रवाई तय है।
बीएसए श्रीकांत सिंह का कहना है कि दायित्व में उदासीनता बरतने वाले और गैरहाजिर शिक्षकों से मिलीभगत करने वाले बीईओ पर शिकंजा कसा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ का विरोध करने वालों ने कहा, सिनेमाघरों के अंदर करेंगे ब्लास्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश के कई हिस्सों में ‘पद्मावत’ का विरोध जारी है। यूपी के महराजगंज में विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम सिनेमा घरों में ब्लास्ट कर देंगे।

22 जनवरी 2018