बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

उड़द व गेंहूं चोरी में पुलिस ने पांच पकड़े, तीन फरार

Jhansi Bureau झांसी ब्यूरो
Updated Mon, 17 Jun 2019 01:00 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
गल्ला मंडी गोदाम से करते थे चोरी, पांच पकड़े
विज्ञापन

ललितपुर। थाना कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम ने रविवार को पनारी स्थित एक आटा चक्की से चोरी की उड़द व गेहूं बेचते पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, तीन मौके से भाग गए। आरोपी गल्ला मंडी में गोदाम से छोटी-छोटी चोरियां करते थे और एक आटा चक्की पर बेचते थे।
पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि क्षेत्राधिकारी सदर राजा सिंह और थाना कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार वर्मा के नेतृत्व में रविवार को पुलिस टीम गश्त करती इलाइट चौराहा पहुंची, वहां स्वॉट टीम प्रभारी अनवर अहमद मय फोर्स के मिले। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति आपे संख्या (यूपी 94 टी-6345) में चोरी की बोरियां लाद कर कैलगुवां रोड स्थित तुलसी नगर पनारी में हजारीलाल साहू की आटा चक्की में बेचने जा रहे हैं।

सूचना पर पुलिस व स्वॉट टीम ने मौके पर पहुंचकर हजारीलाल साहू की आटा चक्की से करीब पांच लोगों को मय माल के गिरफ्तार कर लिया और आपे को जब्त कर दिया। पकड़े गए आरोपियों में थाना कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला खिरकापुरा निवासी अमित खटीक, कल्लू कुशवाहा, दीपक कुशवाहा, हनुमत उर्फ हिप्पू एवं आटा चक्की संचालक हजारीलाल साहू को मय माल के गिरफ्तार कर लिया। जबकि, इस मामले में तीन अन्य आरोपी गल्ला मंडी के पीछे मान्यवर कांशीराम कालोनी निवासी कल्लू मुसलमान (आपे लोडर चालक), मोहल्ला खिरकापुरा निवासी ज्वाला कुशवाहा व विशाल कुशवाहा मौका देखकर भाग गए।

माल बरामद
उड़द व गेहूं की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के पास से दो बोरी में एक क्विंटल पांच किलोग्राम उड़द, एक बोरी में 60 किलोग्राम मसूर, एक बोरी में 60 किलोग्राम महुआ, एक बोरी में 60 किलाग्राम गेहूं एवं एक आपे बरामद कर जब्त कर ली गई। आरोपी गल्ले की छोटी-छोटी चोरियां करते थे। इनके अपराध के बारे में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

इस टीम को मिली सफलता
गेहूं व उड़द की चोरी का खुलासा करने वाली टीम में स्वॉट टीम प्रभारी अनवर अहमद, उपनिरीक्षक शकील, हेड कांस्टेबल चंद्रशेखर, कांस्टेबल अजमत उल्ला, अवधेश कुमार, सुनील, कुमार, राघवेंद्र सिंह, सलाउद्दीन व चंद्रशेखर शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों को पकड़ने पर टीम को दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us