विकास कार्यों की धीमी गति से कमिश्नर नाराज

Lalitpur Updated Tue, 28 Jan 2014 05:50 AM IST
ललितपुर। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने कार्यों की प्रगति धीमी होने पर लैकफेड व आरइएस अधिकारियों को जमकर फटकारा। उन्होंने अतिशीघ्र लंबित कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
मंडलायुक्त बीबी सिंह ने लैकफेड के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभाग के अधिकारी लापरवाही कर रहे हैं। अब यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में शासन को अवगत कराते हुए विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के कार्यों पर भी उन्होंने असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्रामों में सीसी रोड व केसी ड्रेन के काम लटके हुए हैं। इससे शासन की छवि पर बुरा असर पड़ रहा है। किसी भी हालत में तय समयावधि के अंदर कार्य पूर्ण कराए जाएं। मंडलायुक्त ने लोक निर्माण विभाग, मंडी, नगर पालिका परिषद, आवास निर्माण निगम इकाई, उत्तर प्रदेश समाज कल्याण निर्माण निगम, सीएंडडीएस के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में कमी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान जिलाधिकारी ओपी वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी जगदीश सिंह, डीआरडीए परियोजना निदेशक सुरेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

योजनाओं का लिया जायजा
ललितपुर। मंडलायुक्त बीबी सिंह ने समीक्षा बैठक के बाद कई योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। मंडलायुक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्यानपुरा पहुंचे। नव निर्मित केंद्र पर बनाए गए कमरों का उन्होंने जायजा लिया। औषधि कक्ष, आपरेशन थिएटर, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, चिकित्सक कक्ष आदि का भी निरीक्षण किया। यहां मौजूद ग्रामीणों से उन्होंने दवा वितरण आदि की जानकारी ली। इसके पश्चात मंडलायुक्त कचनौंदा बांध परियोजना स्थल गए। यहां अधिशासी अभियंता तृतीय विनय श्रीवास्तव ने प्रोजेक्टर के माध्यम से परियोजना की पूरी तस्वीर पेश की। बताया गया कि अवशेष कार्य कराने के लिए 29 करोड़ रुपये की आवश्यकता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls