पांच लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

Lalitpur Updated Tue, 28 Jan 2014 05:50 AM IST
ललितपुर। नगर में चोरी की तीन वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देने वालों पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। कोतवाली सदर पुलिस ने चोरियों के मामले में पकड़े गए पांच युवकों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली उदयभान सिंह यादव ने चोरी के तीन मामलों में पकड़े गए राहुल सूद उर्फ काका, देवेंद्र उर्फ अभिषेक, राजू पंत निवासीगण मुहल्ला नईबस्ती, धीरज अहिरवार निवासी मुहल्ला नदीपुरा एवं रतीराम उर्फ मनीराम रजक निवासी ग्राम डुलावन थाना बार के खिलाफ 2 / 3 गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि यह सभी आरोपी गिरोह बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इन्होंने सिविल लाइंस स्थित अधिवक्ता लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा के कार्यालय में आगजनी व लाखों के कंप्यूटर लैपटॉप चोरी, जिला परिषद के पीछे निवासी शिक्षक प्रशांत जैन एवं क्षेत्रपाल मंदिर के पीछे रहने वाले रामरतन भार्गव के सूने मकान के ताले तोड़कर नकदी व जेवरात की चोरी की थी। गत पांच जनवरी को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम व नईबस्ती चौकी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपियों को चोरी के माल समेत गिरफ्तार किया था।



जिला बदर को घर से दबोचा
ललितपुर। छह महीने के लिए जिला बदर किए गए अपराधी को जाखलौन पुलिस ने ग्राम ऐरा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ जिला बदर के प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की गई है।
जिले में जिला बदर घोषित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर जाखलौन थानाध्यक्ष आरसी दीक्षित, कांस्टेबिल राघवेंद्र अवस्थी एवं संजीव वर्मा ने ग्राम ऐरा में दबिश देकर रन्नू उर्फ राजकुमार कुर्मी को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष का कहना है कि रन्नू उर्फ राजकुमार अनेक आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है। जिला मजिस्ट्रेट ने उसे गत छह जनवरी को छह महीने के लिए जिला बदर घोषित कर दिया था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ गुुंडा निवारण अधिनियम की धारा 3/10 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls