06 माह से नलों में नहीं आ रहा पानी

Lalitpur Updated Mon, 20 Jan 2014 05:51 AM IST
बानपुर (ललितपुर)। बानपुर कस्बे में रहने वाले लोग पिछले छह माह से बूंद- बूंद पानी को तरस रहे हैं। पानी जुटाने के लिए लोगों को सुबह शाम कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। समस्या के निदान को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं देने की वजह से लोगों में विभागीय अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।
बानपुर के लोगों को पेयजल आपूर्ति करने के लिए पाइप लाइन योजना को मूर्तरूप दिया गया था। योजना के पूर्ण होने के पश्चात लोगों को बाकायदा संयोजन भी दिए गए। लेकिन, कुछ दिनों तक घरों में पानी पहुंचने के बाद योजना ने काम करना लगभग बंद सा कर दिया। बिजली आपूर्ति की कमी के कारण जामनी नदी के इंटेकवेल से ट्रीटमेंट प्लांट तक कच्चा पानी पहुंचाना अफसरों के लिए टेढ़ी खीर साबित होने लगा। यही नहीं शोधित पानी को टंकी में भरना लगभग असंभव सा हो गया। इन हालातों में लाखों रुपये खर्च किए जाने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीण बूंद- बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। ।

जनरेटर है डीजल नहीं
ललितपुर। जल संकट से लोगों को राहत देने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने 25 हार्सपावर का जनरेटर जल संस्थान को मुहैया कराया था। ग्रामीणों का आरोप है कि जल संस्थान अधिकारी जनरेटर को चला हुआ दर्शाकर डीजल बेच देते हैं। वहीं विभागीय अफसरों का कहना है कि जनरेटर चलाने के लिए विभाग के पास धन की व्यवस्था नहीं है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls