अफसरों पर हावी दबंग

Lalitpur Updated Thu, 06 Dec 2012 05:30 AM IST
ललितपुर। ग्रामीण इलाकों में गरीब ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जे का दबंगों ने अभियान सा छेड़ रखा है। अफसरों के निर्देशों का भी दबंगों पर असर नहीं हो रहा है। सिलावन निवासी एक ग्रामीण की जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर फसल बो दी। ग्रामीण अब दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।
सिलावन निवासी बलराम की साढ़े तीन एकड़ जमीन है। कुछ माह पहले दबंगों ने उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। शिकायत पर राजस्व महकमा सक्रिय हुआ और जमीन की नापजोख कराई गई। गरीब ग्रामीण की शिकायत सही पाई गई और दबंगों को उक्त जमीन पर कब्जा नहीं करने की हिदायत दी गई। अधिकारियों के पीठ फेरते ही दबंगों ने जमीन पर दोबारा कब्जा कर जुताई करके फसल भी बो दी। विरोध जताने पर बलराम को जान से मारने की धमकी भी दी गई। परेशान ग्रामीण जमीन बचाने के लिए दर- दर की ठोकरें खा रहा है। पीड़ित ने जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र देकर जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls